Move to Jagran APP

मंत्री ने सुनीं 13 शिकायतें, छह का मौके पर हुआ समाधान

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल शनिवार को जिला सचिवालय के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समीति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में सुनवाई के लिए कुल 13 परिवाद रखे गए। इनमें 4 मामले पिछली बैठक से लंबित थे तथा नौ नए मामले रखे गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 08:03 PM (IST)
मंत्री ने सुनीं 13 शिकायतें, छह का मौके पर हुआ समाधान
मंत्री ने सुनीं 13 शिकायतें, छह का मौके पर हुआ समाधान

जागरण संवाददाता, नूंह : हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल ने जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में ग्राम बिसरू निवासी अख्तर की शिकायत पर जिला अग्रणी प्रबंधक को आदेश दिए कि शिकायतकर्ता की वर्ष 2020 में बारिश के कारण खराब हुई गेहूं की फसल का नुकसान के लिए बजाज एलियांज कंपनी से मुआवजा दिलवाने का कार्य करें। मंत्री ने समय पर मुआवजा नहीं मिलने पर कंपनी की शिकायत करने को कहा।

loksabha election banner

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल शनिवार को जिला सचिवालय के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समीति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में सुनवाई के लिए कुल 13 परिवाद रखे गए। इनमें 4 मामले पिछली बैठक से लंबित थे तथा नौ नए मामले रखे गए। छह मामलों का मौके पर ही समाधान किया गया। सहकारिता मंत्री ने जिला उद्यान अधिकारी को आदेश देते हुए कहा कि जिला में प्लास्टिक टनल मद में प्राप्त 64 किसानों को अनुदान देने के लिए उन सभी की दोबारा फाइल जांच कर उन्हें अनुदान दिलवाने के कार्य को पूरा करें और अगली मासिक बैठक में इस मामले की एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की आय को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनाकर उन्हें लाभ देने का कार्य कर रही है।

डा. बनवारी लाल ने करीम बख्श पुत्र श्री सुलेमान निवासी गांव सारोला की शिकायत पर पंचायत के रास्ता नंबर 267 के नाजायज कब्जे को छुड़वाने के लिए तहसीलदार तावडू को निर्देश दिए। तहसीलदार को कब्जा छुड़वा कर सात दिन के अंदर जिला उपायुक्त को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। गांव पलड़ी निवासी शिकायतकर्ता गुरु नानक सिंह दया सिंह आदि की शिकायत को सुनते हुए कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिए की वह जल्द से जल्द गांव पल्ले निवासियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिला में जो भी विकास कार्य हो वह नियमों के आधार पर और उचित समय में पूर्ण होने चाहिए। इस मौके पर नूंह विधायक आफताब अहमद, फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान, विधायक पुन्हाना मोहम्मद इलियास , उपायुक्त शक्ति सिंह, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां, एडीसी सुभिता ढाका, एसडीएम नूंह सलोनी शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र पटेल आदि थे। गलत रिपोर्ट देने पर होगी कार्रवाई

जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि कष्ट निवारण समिति की बैठक में जो भी विवाद रखे जाते है उन विवादों के समाधान की सही रिपोर्ट अधिकारी प्रस्तुत करें यदि किसी ने गलत रिपोर्ट पेश की तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता भी इस बात का ध्यान रखें कि वे शिकायत में किसी गलत आदमी का नाम दर्ज न कराए, यदि ऐसा किया गया तो शिकायतकर्ता के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.