Move to Jagran APP

कोरोना महामारी में ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दें शिक्षक: सद्दीक अहमद

खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर मंगलवार को खंड स्तर के सभी प्राध्यापकों एवं अध्यापकों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
कोरोना महामारी में ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दें शिक्षक: सद्दीक अहमद
कोरोना महामारी में ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दें शिक्षक: सद्दीक अहमद

संवाद सहयोगी, पुन्हाना: खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर मंगलवार को खंड स्तर के सभी प्राध्यापकों एवं अध्यापकों की बैठक हुई। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद द्वारा सभी अध्यापकों से ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने सभी को ऑनलाइन पढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

खंड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद ने बताया कि सभी अध्यापक से उनके प्रयासों के बारे में जाना और पूछा कि आपके द्वारा क्या ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है? अगर शिक्षण हो रहा है तो कितने बच्चों का हो रहा है और कितने बच्चे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं? इसी के साथ-साथ जो बच्चे अभी भी वाट्सएप ग्रुप से नहीं जुड़े हैं, उनको शिक्षामित्र के माध्यम से जोड़ा जाए एवं इसके साथ-2 जिन बच्चों के पास स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं हैं, उनको मोहल्ला पाठशाला के अनुसार जोड़ लिया जाए।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि खंड के सभी 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ना है और जिस स्कूल में किसी विषय के शिक्षक नहीं हैं, उस स्कूल के बच्चों को उस विषय के अन्य स्कूल के ग्रुप से जोड़ा जाए, ताकि इस कोरोनो महामारी में कोई भी बच्चा पढ़ाई से वंचित न रहे।

उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा व एवं जिला शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़ के निर्देशों के अनुसार पुन्हाना खंड में अध्यापकों की भारी कमी को देखते हुए यह प्रयास कर रहे हैं, ताकि आगामी बोर्ड परीक्षा में जिले का परिणाम अच्छा रहे। बैठक का मूल्यांकन एक सप्ताह के बाद एबीआरसी के माध्यम से किया जाएगा। वह सीआरसी वाइज खंड शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट सौपेंगे। अगर कोई अध्यापक अपने कार्य के प्रति लापरवाह पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.