संवाद सहयोगी, पिनगवां: शनिवार को जिले के कस्बा पिनगवां के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दसवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। मतदाता दिवस पर खंड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद ने छात्राओं को संबोधित किया।

खंड शिक्षा अधिकारी सदीक अहमद ने छात्राओं को मतदान के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया सभी को अपना मतदान करना चाहिए मतदान लोकतंत्र की जान है। हमारे ही मत से सरकार बनती है और हमें अपने मत से अच्छी सरकार बनानी चाहिए तथा छात्राओं को शपथ दिलाई हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए, यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से मेन रोड थाने के सामने से होते हुए कस्बा के मेन चौराहे से गुजर कर वापस स्कूल में समाप्त हुई। इस मौके पर जिला पार्षद जान मोहम्द, संजय सिगला, प्रधानाचार्य लकमुदीन, प्रधानाचार्य डॉ. आनन्द, मुकेश जैन, जितेंद्र जैन, नानक चन्द, सीमा रानी, सन्नी, ममता, नीता सोभा ,रस्मी कमेश, पुष्पा आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस