Move to Jagran APP

पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रयासरत है और इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को जिले के कस्बा पिनगवां के बाजार में कोरोना जांच शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 04:45 PM (IST)
पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर
पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर

संवाद सहयोगी, पिनगवां: कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रयासरत है और इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को जिले के कस्बा पिनगवां के बाजार में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। इस दौरान लगभग 150 लोगों के सैंपल लिए गए।

loksabha election banner

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिनगवां के मेडिकल ऑफिसर डॉ. मनप्रीत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें हर गांव में घर-घर जाकर एक-एक आदमी की कोरोना जांच कर रही हैं, जिससे इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को कस्बा पिनगवां बाजार में शिविर लगाकर करीब 150 लोगों के सैंपल लिए गए।

उन्होंने बताया कि इनमें से आरटीपीसीआर के करीब 100 सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें नल्हड़ अस्पताल भेज दिया गया है। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आ जाएगी। इसी प्रकार से मौके पर रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए करीब 50 सैंपल लिए गए थे, जिनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

डॉ. मनप्रीत ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिनगवां के अंतर्गत 24 गांव आते हैं और हर गांव में पीएचसी की तरफ से टीमें भेजकर लोगों की जांच करवाई जा रही है। स्वास्थ्य केंद्र की आज दो टीमों ने पिनगवां मुख्य बाजार में शिविर का लगाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.