Move to Jagran APP

लीकेज लाइन से बर्बाद हो रहा पेयजल

जिले में जहां एक ओर पानी की विकराल समस्या है वहीं दूसरी ओर विभाग की लापरवाही के चलते पेयजल व्यर्थ बह रहा है। लेकिन विभागीय अधिकारियों का इस ओर ध्यान ही नहीं है। नूंह-पलवल रोड पर निर्माणाधीन जिला कारागार के समीप पिछले एक माह से रेनीवेल परियोजना के तहत नूंह आ रही लाइन टूटी हुई है। यहां हर समय लाइन से निकलने वाला पानी जमा रहता है। जब लाइन बंद होती है तो यही पानी गंदगी के रूप में वापिस लाइन में चला जाता है। इससे जहां लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता वहीं जो पानी उन्हें मिलता है वह भी गंदा रहता है। शहरवासी सुरेश, जाकिर,

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 07:19 PM (IST)
लीकेज लाइन से बर्बाद हो रहा पेयजल
लीकेज लाइन से बर्बाद हो रहा पेयजल

फोटो : 04

loksabha election banner

- पानी की किल्लत होने के बाद भी विभाग गंभीर नहीं

- जिले में लीकेज लाइनों से व्यर्थ बहता है पेयजल

जागरण संवाददाता, नूंह : जिले में जहां एक ओर पानी की विकराल समस्या है वहीं दूसरी ओर विभाग की लापरवाही के चलते पेयजल व्यर्थ बह रहा है। लेकिन विभागीय अधिकारियों का इस ओर ध्यान ही नहीं है। नूंह-पलवल रोड पर निर्माणाधीन जिला कारागार के समीप पिछले एक माह से रेनीवेल परियोजना के तहत नूंह आ रही लाइन टूटी हुई है। यहां हर समय लाइन से निकलने वाला पानी जमा रहता है। जब लाइन बंद होती है तो यही पानी गंदगी के रूप में वापिस लाइन में चला जाता है। इससे जहां लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता वहीं जो पानी उन्हें मिलता है वह भी गंदा रहता है।

शहरवासी सुरेश, जाकिर, दिनेश, ताहिर, मुबारिक, मुबीन, असलम आदि ने बताया कि इस रोड से विभागीय अधिकारियों का भी आना-जाना लगा रहता है। लेकिन किसी अधिकारी की नजर इस टूटी पाइपलाइन पर नहीं पड़ती। यही कारण है कि एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इस लाइन को रेनीवेल परियोजना अधिकारियों ने दुरुस्त नहीं कराया है। उन्होंने बताया कि सूरज आसमान से आग उगल रहा है। इससे हर जगह पेयजल संकट गहरा गया है जिसका कारण विभागीय लापरवाही भी है। विभागीय की लापरवाही के चलते टूटी या लीकेज लाइनों को समय पर ठीक नहीं कराया जाता। इससे नियमित पेयजल आपूर्ति बाधित होती है और शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या पैदा होती है। अगर समय रहते विभाग इन समस्याओं पर ध्यान दे तो पेयजल संकट से निपटा जा सकता है।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि रेनीवेल परियोजना के अधिकारी निर्माणाधीन जिला कारागार के समीप टूटी लाइन को जल्द से जल्द दुरुस्त कराएं ताकि पेयजल आपूर्ति नियमित हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.