Move to Jagran APP

मंदिर में टूटी पुलिया नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बनी परेशानी

बडौजी गांव स्थित मनसा देवी के मंदिर की टूटी पुलिस नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं। पुलिस का आधा हिस्सा बारिश के पानी के कारण पूरा टूट चुका है। जिससे यहां से गुजरने वाले श्रद्धालुओं के साथ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन इस ओर ना तो गांव के सरपंच का ध्यान है और ना ही संबंधित अधिकारियों का। हालात ये हैं कि मंदिर के पुजारी से लेकर श्रद्धाुल भी सरपंच को इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। जिससे श्रद्धालु भी अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। मंदिर पर आने वाले श्रद्धालु रमेश प्रवीन कौशिक दलबीर

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 06:28 PM (IST)
मंदिर में टूटी पुलिया नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बनी परेशानी
मंदिर में टूटी पुलिया नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बनी परेशानी

जागरण संवाददाता, नूंह : बडौजी गांव स्थित मनसा देवी के मंदिर की टूटी पुलिया नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं। पुलिस का आधा हिस्सा बारिश के पानी के कारण पूरा टूट चुका है जिससे यहां से गुजरने वाले श्रद्धालुओं के साथ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन इस ओर ना तो गांव के सरपंच का ध्यान है और ना ही संबंधित अधिकारियों का। हालात ये हैं कि मंदिर के पुजारी से लेकर श्रद्धालु भी सरपंच को इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। इससे श्रद्धालु भी अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

loksabha election banner

मंदिर पर आने वाले श्रद्धालु रमेश, प्रवीन कौशिक, दलबीर, विकास, सुनील कुमार, जितेंद्र कुमार, महिपाल सहित अन्य ने बताया कि बडौजी गांव में मनसा देवी का मंदिर पहाड़ों के बीचों-बीच स्थित हैं। जहां नूंह शहर के अलावा नवरात्र में गुरुग्राम, दिल्ली सहित दूर-दराज के श्रद्धालु मंदिर आकर माता की पूजा करते हैं। वे यहां अपने वाहनों से आते हैं और माता की पूजा-अर्चना करने के बाद अपने घरों के लिए रवाना होते हैं। लेकिन मंदिर तक पहुंचने से पहले 100 मीटर की दूरी पर एक पुलिया बनी हुई है, जहां से पहाड़ों से आने वाले बारिश का पानी खेतों में जाता है।

इस मानसून के सीजन में इस पुलिया का आधा हिस्सा बारिश के पानी के कारण टूट चुका है। आधा हिस्सा कभी भी गिर सकता है। ऐसे में पुलिया के ऊपर से वाहन गुजरते समय कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पुलिया का एक मानसून भी ना झेल पाना घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल होना सबसे बड़ा कारण है। श्रद्धालुओं का आरोप है कि इस पुलिया का निर्माण सरपंच द्वारा कराया गया था। जिसमें उनसे धांधली की। श्रद्धालुओं ने पंचायती राज विभाग से मांग करते हुए पुलिस को दुरुस्त कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.