Move to Jagran APP

ईद को लेकर सजे बाजार, जमकर हो रही खरीदारी

ईद के त्योहार को लेकर मुस्लिस समुदाय के लोगों में भारी खुशी देखने को मिली है। त्योहार को लेकर लोग बाजार में जमकर खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में सुबह से देर शाम तक लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। रमजान का एक माह पूरा हो जाने के बाद ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। रमजान माह में रोजेदारों ने एक माह तक रोजा रख खुदा की इबादत कर सुख-शांति की दुआ मांगी। अब ईद के त्योहार को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। कई दिनों से बाजार गुलजार होते देखे जा रहा है। महिलाएं बच्चे बाजार में दुकानों पर पहुंच नए कपड़े व जूते सहित अन्य सामान की खरीदारी कर रहे है। बाजार में भीड़ के चलते जगह-जगह जाम जैसे हालात भी बने रहे। ऐसे में लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी। कपड़ों की दुकान पर सबसे अधिक भीड़ रही। महिलाएं जहां मेकअप

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 06:38 AM (IST)
ईद को लेकर सजे बाजार, जमकर हो रही खरीदारी
ईद को लेकर सजे बाजार, जमकर हो रही खरीदारी

जागरण संवाददाता, नूंह : ईद के त्योहार को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों की खुशी देखते ही बन रही है। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में सुबह से देर शाम तक लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। रमजान का एक माह पूरा हो जाने के बाद ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

loksabha election banner

ईद के त्योहार को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। कई दिनों से बाजार गुलजार होते जा रहे हैं। महिलाएं, बच्चे बाजार में दुकानों पर पहुंच नए कपड़े व जूते सहित अन्य सामान की खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में भीड़ के चलते जगह-जगह जाम जैसे हालात भी बने रहे हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है।

कपड़ों की दुकान पर सबसे अधिक भीड़ रही। महिलाएं जहां मेकअप की दुकानों पर नजर आई तो टोपी, गमछा आदि की खरीद भी जमकर हुई। लोग सेवइयां व सूखे मेवा के अलावा सेंट खरीदने में भी पीछे नहीं रहे। दुकानदारों ने अच्छी कमाई करने के चक्कर में पुराने दिल्ली-अलवर रोड पर ही बाहर दुकानें सजा दी। वहीं दुकानदारों का कहना है कि ईद पर सभी लोग खरीदारी करते हैं, गरीब हो या अमीर सभी कपड़े व मेवा अन्य जरूरी सामान खरीदने में कोताही नहीं करते। गर्मी का दिख रहा असर :

ईद के त्योहार पर गर्मी का असर भी दिखाई दे रहा है। भीषण गर्मी के कारण बाजारों की ओर लोग सुबह व शाम को ही रुख कर रहे हैं। दिन के समय बाजारों में गर्मी के कारण पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहता है। सोशल साइटों पर बधाई :

इस त्योहार को लेकर सोशल साइट फेसबुक, वाट्सएप व ट्विटर पर बधाइयों का दौर शुरू हो चुका है। लोगों पोस्ट व मैसेज के जरिए एक दूसरे को ईद की बधाई देते नजर आए। दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने अपने परिजनों को मोबाइल व सोशल साइटों के जरिए बधाई दी। ईद पर दावत देने के लिए एक-दूसरे को मैसेज व फोन कर निमंत्रण दिया गया। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम :

ईद-उल-फितर को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर में पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। हालांकि नूंह जिले में हर साल ईद के त्योहार को शांति व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। सभी लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.