जागरण संवाददाता, नूंह : 25 सितंबर को रोहतक में आयोजित होने वाली पैरालंपिक स्पोर्टस फॉर फिजिकल चैलेंज प्रतियोगिता के लिए जिले से 26 खिलाड़ी भाग लेंगे। नौ व दस सितंबर को जिला मुख्यालय स्थित खेल विभाग के कार्यालय में जिले से कुल 26 खिलाड़ी ही ट्रायल देने पहुंचे। एथलेटिक्स प्रशिक्षक अजय राठी ने सभी खिलाड़ियों का ट्रायल लेने के बाद उनका चयन भी कर लिया है। अब यही शारीरिक रूप से दिव्यांग खिलाड़ी रोहतक में पैरालंपिक खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

खेल विभाग प्रतियोगिता को लेकर अपनी सभी तैयारियां पूरी चुका है। खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। प्रशिक्षक भी इस दिशा में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि जागरूकता के अभाव में कम खिलाड़ी ही पैरालंपिक खेल प्रतियोगिता के लिए ट्रायल देने पहुंच पाते हैं। जिले से ऐसी प्रतियोगिताओं के लिए हर साल करीब तीस खिलाड़ी ही खेलने के लिए जाते हैं। जबकि इस बार यह संख्या भी कम हो गई है। जोकि ¨चता का विषय है। शारीरिक रूप से दिव्यांग खिलाड़ियों को खेलों को अपनाकर अपने आपको मजबूत करना चाहिए। ताकि वे भी दूसरे खिलाड़ियों की तरह बेहतर भविष्य बना सकें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बहुत से दिव्यांग खिलाड़ी खेलों का रास्ता अपनाकर सरकारी नौकरी में भी अपना भविष्य सुरक्षित कर चुके हैं। नूंह के दिव्यांगों को भी खेलों का रास्ता चुनना चाहिए। ये खिलाड़ी जाएंगे रोहतक :

रोहतक में आयोजित पैरालंपिक स्पोर्टस फॉर फिजिकल चैलेंज प्रतियोगिता में नूंह से हासिम अली, शहजाद, निहाल ¨सह, मुफीद, शमीम, हकीमान, दिलशाना, जिलशाना, इकबाल, मोहम्मद आसिफ हुसैन, लाल¨सह, रहीस, हैदर अली, ईशा, आकिल, ईनाम, अकबर, नदीम, साजिद, नाजनीन, आकिब, अब्दुल अजीज, राहुल, शौकीन आदि खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में भारी उत्साह है। रोहतक में 25 सितंबर को पैरालंपिक स्पोर्टस फॉर फिजिकल चैलेंज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें नूंह के करीब 26 खिलाड़ी भाग लेने जा रहे हैं। विभाग द्वारा प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी है।

जगदीश चंद्र, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी।

Posted By: Jagran