Move to Jagran APP

जिले का विकास कराना हमारी प्राथमिकता : धनखड़

षि मंत्री ओम प्रकाश धनखड ने कहा कि नूंह जिले का विकास कराना ही हमारी प्राथमिकता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो घर-परिवार में नहीं बल्कि समाज की राजनीति में विश्वास करती है। भाजपा सरकार में ही किसानों को उनकी फसल का मूल्य 50 प्रतिशत मुनाफे के साथ दिलाया जा रहा है। उक्त बातें कृषि मंत्री ने पुन्हाना अनाज मंडी में विकास रैली को संबोधित करते हुए कहीं। रैली स्थल पर पहुंचने पर उनका फूलमालाओं व पगडी से लेकर स्मृती चिन्ह देकर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने पुन्हाना के विकास से जुडी

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 06:38 PM (IST)
जिले का विकास कराना हमारी प्राथमिकता : धनखड़
जिले का विकास कराना हमारी प्राथमिकता : धनखड़

जागरण संवाददाता, पुन्हाना:

loksabha election banner

कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि नूंह जिले का विकास कराना ही हमारी प्राथमिकता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो घर-परिवार में नहीं बल्कि समाज की राजनीति में विश्वास करती है। भाजपा सरकार में ही किसानों को उनकी फसल का मूल्य 50 प्रतिशत मुनाफे के साथ दिलाया जा रहा है। उक्त बातें कृषि मंत्री ने पुन्हाना अनाज मंडी में विकास रैली को संबोधित करते हुए कहीं। रैली स्थल पर पहुंचने पर उनका फूलमालाओं व पगड़ी से लेकर स्मृति चिन्ह देकर जोरदार स्वागत किया गया।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को सबसे कम समय में 36500 करोड़ का सबसे ज्यादा फसलों के नुकसान का मुआवजा दिया है। कांग्रेस के समय पर 1 एकड़ भूमि का मुआवजा 6000 रुपये हुआ करता था। जिसको मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बढ़ाकर 12000 रुपये कर दिया। कांग्रेस सरकार में किसानों को मुआवजे के नाम पर ढाई रुपये के चेक दिए जाते थे। उन्होंने कांग्रेस व इनेलो पर हमला करते हुए कहा कि विधानसभा में जूता निकालने वाले नेताओं को कभी भी पद पर नहीं बिठाना चाहिए, जनता को ऐसे नेताओं को नकार देना चाहिए। उन्होंने किसानों को राहत देते हुए पुन्हाना व फिरोजपुर झिरका में भी बाजरे की खरीद शुरू कराने की घोषणा की।

इस अवसर पर विधायक रहीस खान, आलम उर्फ मुंडल, कंवर संजय ¨सह, चेयरमैन उमेश आर्य, चेयरमैन धमेंद्र सोनी, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप, अरशद सरपंच, कपूर चंद, राज कुमार गर्ग, जुबैर पार्षद, सम्मी पार्षद, जुगनू कंसल, डीडीपीओ राकेश मोर व बीडीपीओ अमित कुमार सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे। इन मांगों को किया गया मंजूर:

पुन्हाना में कृषि कार्यालय, पुन्हाना के 5 गांवों में पशु अस्पताल, बिसरू में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पिनगवां में होम्योपैथिक अस्पताल, पुन्हाना से लगते हुए 24 सड़कों का निर्माण, पिनगवां में जनस्वास्थ्य विभाग का एसडीओ कार्यालय, पुन्हाना के नीमका व चौखा गांव के स्कूल को अपग्रेड, पिनगवां में बाल सामुदायिक भवन, पिनगवां में व्यायामशाला का निर्माण, उजीना ड्राईवर्सन ड्रेन पर पंप हाउस, ब्लाक समीति के लिए 1 करोड़ की राशि आदि मांगों को मंत्री ने मंजूर किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.