Move to Jagran APP

बैंक प्रबंधक पर लोन के बदले बुढ़ापा पेंशन काटने का आरोप

नूंह जिले के गांव बिछौर में सैंकड़ों बेसहारा बुजुर्ग पिछले कई महीने से पेंशन नहीं मिलने से परेशान हैं। बुजुर्गों का आरोप है कि जिस बैंक में उनका पेंशन का पैसा आता है, उसका मैनेजर उनकी पेंशन को लोन बकाया होने के आरोप में काट रहा है। जिसके कारण बेसहारा बुजुर्गों को पेंशन न मिलने पर महंगाई के दौर में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं बैंक मैनेजर पर गैस सब सब्सिडी काटने का भी आरोप है। पेंशन न मिलने पर बुजुर्गों में सरकार के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 04:03 PM (IST)
बैंक प्रबंधक पर लोन के बदले
बुढ़ापा पेंशन काटने का आरोप
बैंक प्रबंधक पर लोन के बदले बुढ़ापा पेंशन काटने का आरोप

जागरण संवाददाता, पिनगवां:

prime article banner

गांव बिछौर में सैंकड़ों बेसहारा बुजुर्ग पिछले कई महीने से पेंशन नहीं मिलने से परेशान हैं। बुजुर्गों का आरोप है कि जिस बैंक में उनका पेंशन का पैसा आता है, उसका प्रबंधक उनकी पेंशन को लोन बकाया होने के आरोप में काट रहा है। जिसके कारण बेसहारा बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने पर महंगाई के दौर में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं बैंक प्रबंधक पर गैस सब्सिडी काटने का भी आरोप है। पेंशन नहीं मिलने पर बुजुर्गों में सरकार के खिलाफ बेहद नाराजगी है।

इस दौरान रगबीर, समीखां, कलवा, ईसब, जगदीश, चंदा, कल्लो, खेमचंद, महेंद्र, निजी, छोटे लाल, दीनदार आदि बुजुर्गाें ने बताया कि गांव में सैंकड़ों बुजुर्ग ऐसे हैं जिनमें किसी को दो महीने से तो किसी को तीन महीने से बुढ़ापा पेंशन नहीं मिल पा रही है। उनका कहना है कि जब वह पेंशन के लिए गांव के सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की शाखा में जाते हैं, वहां पेंशन नहीं दी जाती। बैंक कर्मचारी कहते हैं कि जो तुम्हारे पास बैंक की बकाया लोन है तुम्हारी पेंशन उसकी पूर्ति के लिए काटी जा रही है। बुजुर्गाें का कहना है कि पूरे जिले में बिछौर गांव ही एक ऐसा गांव है, जहां पर बुढ़ापा पेंशन को पुराने कर्ज के बदले काटा जा रहा है। उनका कहना है कि जब से उनकी पेंशन बंद हुई है तभी से उन्हें गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। बुजुर्गों ने सरकार से पेंशन देने की मांग की है।

---------

यदि किसी व्यक्ति के पास बैंक का पुराना कर्ज है जिसमें बैंक ने उसे डिफाल्टर घोषित कर रखा है तो बैंक उसके खाते से पैसा काट सकता है। हां, यदि पैसे गलत तरीके से काटे जा रहे हैं तो इसकी जानकारी ली जाएगी। गलत काम किसी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा।

यूसुफ खान, बैंक मैनेजर शाखा बिछौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.