Move to Jagran APP

आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन शख्स झुलसे एक की मौत

गांव रवा में शुक्रवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्य झुलस गए। इसमें एक 25 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मृतक का भाई व भाभी गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 10:49 PM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन शख्स झुलसे एक की मौत
थाना क्षेत्र के गांव रवा की घटना, गांव में पसरा मातम।

फिरोजपुर झिरका [अख्तर अलवी]। थाना क्षेत्र के गांव रवा में शुक्रवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्य झुलस गए। इसमें एक 25 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मृतक का भाई व भाभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को फिरोजपुर झिरका के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। हादसा उस समय हुआ जब परिवार के सदस्य कच्ची छान यानी झोंपड़ी को बारिश के चलते दुरुस्त कर रहे थे। लेकिन, इसी दौरान गरज-चमक के साथ जोरदार आकाशीय बिजली इनकी ऊपर आ गिरी जिसमें सोहराब (25) की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि अरसद व उनकी पत्नी खैरम बुरी तरह झुलस गए। हादसे के पश्चात पूरे गांव में शौक की लहर दौड़ गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लेते हुए मामले की जांच पड़ताल तेज कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार अरसद, खैरम व सोहराब बारिश का मौसम होने के चलते अपने घर की कच्ची झोंपड़ी यानी कच्ची छान वाले घर को दुरुस्त कर रहे थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे आसमान से हल्की बारिश शुरू हो गई। हल्की बारिश के साथ जब आसमान से गरज-चमक के साथ बिजली तड़की तो इससे जोरदार आवाज सुनाई दी। देखते ही देखते मालूम हुआ कि आकाशीय बिजली ने अरसद, खैरम और सोहराब को अपनी चपेट में ले लिया।प्राकृतिक आपदा की चपेट में आने से सोहराब की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि अन्य दो शख्स यानी पति-पत्नी बुरी तरह झुलस गए। घायल अवस्था में दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। थाना प्रबंधक रमेश चंद ने बताया कि हादसे की सूचना पाकर मौके पर उनके द्वारा निरीक्षण किया गया है। गांव रवा में आकाशीय बिजली गिरने से सोहराब नाम के एक युवक की मृत्यु हुई है। जबकि अरसद व खैरम घायल हुए हैं। पुलिस द्वारा घटना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.