Move to Jagran APP

राजस्‍थान का सियासी हलचल पहुंचा एनसीआर, ITC ग्रैंड भारत होटल पहुंचे कांग्रेस के कई विधायक

विधायकों के आने से आइटीसी ग्रैंड भारत होटल एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियाें का केंद्र बिंदु बन गया है। मार्च माह में मध्य प्रदेश के कई कांग्रेसी विधायक यहां पर ठहरे थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 08:02 AM (IST)
राजस्‍थान का सियासी हलचल पहुंचा एनसीआर, ITC ग्रैंड भारत होटल पहुंचे कांग्रेस के कई विधायक
राजस्‍थान का सियासी हलचल पहुंचा एनसीआर, ITC ग्रैंड भारत होटल पहुंचे कांग्रेस के कई विधायक

तावडू (नूंह), जागरण संवाददाता। राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच शनिवार की शाम चार गाड़ियों में सवार राजस्थान के करीब बारह विधायक गुरुग्राम के मानेसर से सटे स्थित आइटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंच गए। इनमें से दस कांग्रेस के तथा दो निर्दलीय विधायक बताए जा रहे हैं। हालांकि अधिकारिक पुष्टि होटल प्रबंधन की ओर से नहीं की गई।

loksabha election banner

देर रात और विधायकों के आने की संभावना

यह भी संभावना जताई जा देर रात कई और विधायक होटल पहुंच सकते हैं।सियासी समीकरण बदले तो ठहरे हुए विधायक भी सुबह होटल छोड़ सकते हैं। विधायकों के आते ही पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई। होटल से करीब पांच सौ मीटर पहले बेरिकेड्स लगा दिए।

राजनीतिक सरगर्मियों का केंद्र बना होटल आइटीसी ग्रैंड भारत

शाम को सीआइडी के कई पुलिस अधिकारी भी होटल के आसपास देखे गए। विधायकों के आने से आइटीसी ग्रैंड भारत होटल एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियाें का केंद्र बिंदु बन गया है। मार्च माह में मध्य प्रदेश के कई कांग्रेसी विधायक यहां पर ठहरे थे। उन्हें लेकर मध्यप्रदेश के भाजपा नेता आए थे। विधायकों के पहुंचने पर रात में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पहुंचे थे और उन्होंने कांग्रेसी विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया था। इसी होटल से कमलनाथ की सरकार को अल्पमत में लाने की पटकथा लिखी गई थी।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के बीते हुए 22 दिन हो चुके हैं। इसके बाद एक बार फिर राजस्थान में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि सरकार गिराने की साजिश की जा रही थी, जिसका खुलासा हो गया। वहीं भाजपा इसे कांग्रेस की आपसी लड़ाई बता रही है।

इधर, गहलोत समर्थकों ने राज्यसभा चुनाव के दौरान भी पार्टी आलाकमान तक यह संदेश पहुंचाया था कि पायलट सहयोग नहीं कर रहे हैं । पायलट समर्थक कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी में नहीं आ रहे हैं । 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.