मेवात, जागरण टीम: देश के कई राज्यों में एटीएम काटने की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना सहित आधा दर्जन बदमाशों को अपराध जांच शाखा तावडू पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने पकड़े बदमाशों से चार तमंचा, चार कारतूस, एक कटर मशीन, चाबी, लोहे की चोर चाबी आदि सामान बरामद कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा कि प्रभारी अपराध जांच शाखा तावडू निरीक्षक सुरेन्द्र सिद्धु के नेतृत्व में गठित टीम ने एटीएम काटने के मुख्य आरोपी राहड़ी के रहने वाले साजिद उर्फ काला पुत्र सदीक व उसके गैंग के पांच अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाश अरावली पर्वत पर स्थित धर्म कांटा के समीप बने कमरे के पास बैठकर आने - जाने वाले वाहनों को लूटने की योजना बना रहे थे। सभी हथियारों से लैस थे।

गुप्तचर ने सूचना दी कि नूंह - तावडू अरावली पर्वत मार्ग पर रेड की जाए तो एटीएम काटने की कई दर्जन वारदातों में शामिल राहड़ी के रहने वाले साजिद उर्फ काला पुत्र सदीक, आहिब पुत्र इलियास, युसूफ पुत्र आस मोहम्मद, पिपरौली का रहने वाला माजिद पुत्र जुम्मा खान, टूंडलाका का रहने वाला वसीम अकरम पुत्र अख्तर हुसैन, उटावड़ नंगला कोसी कला के रहने वाले साजिद पुत्र मुस्ताक को आसानी से काबू किया जा सकता है।

पुलिस ने उपरोक्त आरोपितों को दबोचने के लिए टीमों का गठन किया और अरावली पर्वत पर धर्मकांटा के समीप बने कमरे के पास जाकर सभी बदमाशों को घेर लिया । बदमाशों ने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सभी बदमाशों को दबोचने में सफलता प्राप्त कर ली।

पुलिस ने उपरोक्त बदमाशों के कब्जे से चार देशी तमंचा व चार जिंदा रौंद के अलावा एटीएम काटने की मशीन, चाबी, पीतल का रेगुलेटर, एक लोहे की चोर चाबी सहित अन्य सामान बरामद किया है। एसपी ने बताया कि गिरोह के सरगना पर तकरीबन दो दर्जन मुकदमे अलग - अलग राज्यों में दर्ज हैं।

हरियाणा व दिल्ली में अधिकतर मुकदमें दर्ज हैं। गिरोह काफी लंबे समय से एटीएम कटर मशीन की मदद से एटीएम काटकर कमाई कर रहा था। इस गिरोह की कई राज्यों की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। पकड़े गए सभी बदमाशों को अदालत में पेश कर अधिक गहनता से पूछताछ व बरामदगी के लिए रिमांड पर लेंगे।

रिमांड के दौरान ग्रुप के सदस्यों से और बहुत सी एटीएम काटने व लूट की घटनाओं का पर्दाफाश होने की संभावना है। जिन राज्यों में भी इस गिरोह ने एटीएम काटने की वारदातों को अंजाम दिया है । उन राज्यों की पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी जाएगी ताकि अपने - अपने प्रदेशों में दर्ज मुकदमों में इन आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर वहां की पुलिस आसानी से ले सके।

एसपी ने कहा कि साजिद उर्फ काला अपराध की दुनिया में तकरीबन 11 वर्ष पहले आया था और अब तक पूछताछ में तकरीबन कुछ वारदातों की जानकारी मिल चुकी है। अलग - अलग प्रदेशों के अलग - अलग स्थानों में उपरोक्त मुकदमा दर्ज हैं।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट