नूंह, जागरण संवाददाता: नगर के बाईपास स्थित शराब के ठेके के समीप शराब के नशे में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए झगड़े में दो युवकों की मौत हो गई। शहर थाना पुलिस ने एक पक्ष की शिकायत पर दो नामजद सहित तीन-चार अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतकों में एक युवक खंड के गांव छारोड़ा का तथा दूसरा गांव डिढारा का बताया गया है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया है। घटना के बाद दोनों ही गांवों में मातम पसरा हुआ है। छारोड़ा के रहने वाले पीड़ित फरमान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके बड़े भाई सलमान (उम्र 30 वर्ष) को शनिवार की दोपहर करीब आधा दर्जन आरोपितों ने योजनाबद्ध तरीके से तावड़ू के डिढारा बाईपास स्थित शराब के ठेके पर बुलाया, जिन्होंने उसे कोल्ड ड्रिंक्स में शराब मिलाकर पिला दी। उसके बाद नशे की हालत में आरोपितों ने उसके साथ जमकर मारपीट की।

शाम करीब सात बजे सलमान जब घर लौटा तो उसने घटना के बारे में अपने स्वजन को बताया कि कायमदीन उर्फ कज्मू गांव डिढारा व साहुन मियां निजामपुर के साथ तीन चार अन्य लोगों ने उसे बुलाकर कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर शराब पिलाई और मारा-पीटा। इसको लेकर जब स्वजन एतराज जताने रात करीब आठ बजे घटनास्थल पर सलमान को साथ लेकर पहुंचे तो वहां पर मौजूद आरोपितों ने सलमान को देखते ही उसके साथ दोबारा मारपीट शुरू कर दी और देखते ही देखते एक आरोपित ने सलमान पर कार चढ़ा दी।

उसके बाद आरोपितों ने कार को आगे पीछे किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी दौरान कार की चपेट में उन्हीं में से हबीब उर्फ मुरली (32 वर्ष) भी आ गया, उसकी भी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित कार सहित मौके से भाग निकले। पीड़ित फरमान के शोर मचाने पर घटनास्थल पर भीड़ इकट्ठी हो गई, जिन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस द्वारा मृतकों के शवों को नूंह अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने गांव छारोड़ा निवासी फरमान के बयान पर दो नामजद सहित तीन चार अन्य के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना है

एक पक्ष की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी पहलुओं से इसकी जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। - ओमवीर सिंह, शहर थाना प्रभारी, तावड़ू

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट