फिरोजपुर झिरका [अख्तर अलवी]। Tej Pratap Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव मंगलवार की देर शाम फिरोजपुर झिरका के ऐतिहासिक पांडव कालीन मंदिर में भगवान शिव के दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां करीब दो घंटे मंदिर पर रह कर एकांत में समय बिताया। तेजप्रताप यहां राजनीति पोशाक में नहीं, बल्कि एक साधु संन्यासी की पोशाक में नजर आए। पूर्व मंत्री ने यहां बिहार की राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं की। वह यहां अपने पांच-छ: निजी दोस्तों व साधु-संतों के साथ मंदिर पहुंचे थे।

शिवमंदिर विकास समिति के अध्यक्ष अनिल गोयल ने तेजप्रताप यादव के मंदिर पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत कर उन्हें भगवान शिव और पार्वती की तस्वीर भेंट की। पूर्व मंत्री अरावली की पहाड़ियों व हरियाली को देखकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि हरियाणा के मेवात में भी ऐसा कोई ऐतिहासिक और पांडव कालीन मंदिर है। तेजप्रताप यादव यहां वृंदावन से आए थे और देर रात वृंदावन लौट गए।

न्यू लुक में नजर आए तेजप्रताप

अपने तीखे बयानों के लिए विख्यात तेजप्रताप यादव जब मंदिर पहुंचे तो उनका गेट-अप चेंज नजर आया। अक्सर देखा गया कि वह शिवरात्रि पर शिवभक्त बने नजर आते हैं तो जन्माष्टमी पर वह कृष्ण भगवान जैसी वेशभूषा में नजर आते हैं। अगर इस मंदिर की आस्था और विशेषता की बात करें तो यहां तेजप्रताप से पहले हरियाणा, राजस्थान के राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री, मंत्री, सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के जज तथा कई महकमों के अधिकारी मंदिर पर आकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर चुके हैं। सभी की यहां गहरी और अटूट आस्था जुड़ी हुई है।

बता दें कि इससे पहले भी तेजप्रताप यादव अलग-अलग लुक में नजर आते रहे हैं। वह कई बार शिव का रूप धरकर मीडिया को भी चौंका चुके हैं। उनका बांसुरी बजाने के अंदाज वाली तस्वीरें खूब वायरल होती रही हैं।

इसी साल जुलाई महीने में तेजप्रताप यादव एक नए लुक के साथ पोनी टेल बांधे और सनग्लासेस लगाए नजर आए थे। इसी के साथ उन्होंने सादा कुर्ता और पायजामा की जगह टी-शर्ट और जींस पहना था।

इससे भी पहले तेजप्रताप गृह प्रदेश बिहार के देवघर में भी भगवान वैद्यनाथ का जलाभिषेक करने के दौरान शिव के भेष में नजर आए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी यह फोटो भी शेयर की थी। साथ ही उन्होंने लिखा था- 'शिव सत्य है, शिव अनंत है, शिव अनादि है, शिव भगवंत है, शिव ओंकार है, शिव ब्रह्म है, शिव शक्ति है, शिव भक्ति है...।'

इन रूपों में भी नजर आ चुके हैं तेज प्रताप

  • श्रीकृष्ण का रूप धर गाय चराने के अंदाज में नजर आए थे।
  • एक बार वह दैनिक मजदूर रखकर निर्माण कार्य और हलवाई का रूप धरकर जलेबी बनाते भी दिख चुके हैं।
  • शिव का रूप कई बार धर चुके हैं। 
  • कावड़ लाने के दौरान की भी फोटो कई बार वायरल कर चुके हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप