नूंह, जागरण टीम: जिला योजनाकार विभाग की टीम ने बुधवार को जिले के आटा बरोटा गांव में बनी दो अवैध कालोनियों पर पीला पंजा चलाया। जिला नगर योजनाकार बिनेश कुमार के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में करीब साढ़े 11 एकड़ में बनी दो कालोनियों के अवैध निर्माण गिराए गए। विभाग की तोड़फोड़ की कार्रवाई शाम तक जारी रही। इस दौरान डीटीपी टीम के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में लोक निर्माण के एसडीओ फजरूदीन और भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

जिला नगर योजनाकार अधिकारी बिनेश कुमार ने बताया कि जिले में बड़ी संख्या में अवैध कालोनियां बनाए जाने की काफी शिकायतें मिल रही हैं। इसको लेकर विभाग द्वारा अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को हुई कार्रवाई के तहत रोजका मेव थाने के गांव आटा बरोटा में इंडरी रोड पर बनी दो कालोनियों में बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ढहाया गया।

इन कालोनियों को काटने वाले लोगों को विभाग द्वारा पहले ही नोटिस दे दिया गया था। वहीं, अवैध कालोनी बना रहे प्रापर्टी डीलरों को भी बिना अनुमति के प्लाट काटने और निर्माण ना करने की चेतावनी भी दी गई है।

समय-समय पर अभियान के तहत आगे भी अवैध कालोनियों में कार्रवाई की जाएगी और बची हुई अन्य कालोनियों को भी जल्द ही ढहाया जाएगा। जिले में किसी प्रकार की कोई अवैध कालोनी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। -बिनेश कुमार, जिला नगर योजनाकार अधिकारी, नूंह

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट