Move to Jagran APP

मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा, बचाने के लिए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

अहमद गौतम बुद्ध नगर के धनकोट थाने का 25 हजार का इनामी बदमाश है। इसके अलावा राजस्थान मध्यप्रदेश गुजरात के अलावा हरियाणा के अन्य थानों में भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 07:53 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 07:53 PM (IST)
मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा, बचाने के लिए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव
मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा, बचाने के लिए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

पिनगवां [कौशल सिंगला]। नूंह पुलिस की रीठट गांव में इनामी बदमाश के साथ मुठभेड़ हो गई। बताते हैं कि इनामी बदमाश अहमद उर्फ कोध ने अपराध शाखा तावडू के प्रभारी राकेश कुमार पर सीधे गोली चला दी, जिसमें राकेश बाल-बाल बच गए लेकिन उनके हाथ मे गोली लग गई। जवाबी कार्यवाई में राकेश कुमार ने भी गोली चलाई। यह गोली अहमद उर्फ कोध के पांव लग गई। जिसके बाद पुलिस ने इनामी बदमाश अहमद उर्फ कोध को दबोच लिया। बदमाश अहमद व राकेश कुमार दोनो घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल अल-आफिया मांडी खेड़ा में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

पिनगवां थाना प्रभारी चन्द्रभान की शिकायत पर बदमाश अहमद सहित अज्ञात 50 लोगों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई शुरू की है। पिनगवां थाना प्रभारी चंद्रभान के अनुसार अहमद उर्फ कोध पुत्र टूंडल निवासी रीठट पर नूंह जिले के लूट, डकैती, जान लेवा हमले, पुलिस पर गोली चलाने के 26 मुकदमे दर्ज हैं।

अहमद गौतम बुद्ध नगर के धनकोट थाने का 25 हजार का इनामी बदमाश है। इसके अलावा राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात के अलावा हरियाणा के अन्य थानों में भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। चंद्रभान ने बताया कि नूंह पुलिस काफी समय से बदमाश अहमद की दबोचने के चक्कर मे जुटी हुई थी।

शुक्रवार को किसी मुखबिर ने सूचना दी कि अहमद उर्फ कोध रीठट गांव में छुपा हुआ है। इस सूचना पर पिनगवां थाना पुलिस,सी आई ए तावडू,पुन्हाना के साथ आई आर बी की एक बटालियन ने मिल कर लगभग दिन के 2 बजे रीठट गांव में डोर -टू -डोर सर्च अभियान शुरू किया गया। 4 घण्टे चले अभियान में अहमद उर्फ कोध एक चारे के घर मे मिल गया। अहमद ने पुलिस को देखते ही गोली चला दी। इस गोली से तावडू सी आई ए प्रभारी की जान तो बच गई। राकेश के बाए हाथ में गोली लग गई। उसके बाद पुलिस की बदमास अहमद उर्फ कोध से आधे घण्टे आमने -सामने की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में अहमद उर्फ कोध के सीधे जांघ में गोली लग गई। उसके बाद पुलिस ने इनामी बदमाश अहमद उर्फ कोध को दबोच लिया।

पिनगवां प्रभारी चंद्रभान के अनुसार इस मुठभेड़ में गांव के लोगों के अलावा महिलाओं ने भी पुलिस पर पथराव कर बदमाश को पुलिस के चुंगल से छुड़ाने के प्रयास किया. चार घण्टे चले इस सर्च अभियान में राकेश कुमार के अलावा अन्य कई पुलिस कर्मचारियों को हल्की-फुल्की चोट लगी है।

इस मुठभेड़ में बदमाश अहमद के अलावा इसके भाई सद्दाम को भी गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी चन्द्र भान ने बताया कि इनामी बदमाश अहमद व राकेश कुमार को उपचार के लिए जिला अस्पताल अल-आफिया मांडी खेडा में भर्ती कराया गया है।

चन्द्र भान की शिकायत पर पिनगवां थाने में पुलिस पार्टी पर गोली चलाना, सरकारी कार्य मे बाधा डालने के अलावा और आपराधिक धाराओं के अंतर्गत बदमाश अहमद सहित पुलिस पर पथराव करने वाले लगभग 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस ऑपरेशन में नूंह जिले की सीआईए तावडू, नूंह, पुन्हाना, पिनगवां थाना पुलिस के अलावा आईआरबी की बटालियन ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.