Move to Jagran APP

कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं: धनखड़

नूंह रोडवेज की वर्कशॉप में कर्मचारियों की गेट मी¨टग का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता नूंह डिपो प्रधान शहीद अहमद ने की। मी¨टग में हरियाणा तालमेल कमेटी के पदाधिकारी हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय राज्य प्रधान वीरेंद्र ¨सह धनखड़ के नेतृत्व में शामिल हुए। बैठक में मौजूद कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रांतीय राज्य प्रधान वीरेंद्र ¨सह धनखड़ ने कहा कि सरकार ने 700 बसों को हायर किया है। जो रोडवेज के निजीकरण की दिशा में सरकार का गलत कदम है। हम सभी रोडवेज के कर्मचारी सरकार के इस फैसले का विरोध करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 03:54 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 03:54 PM (IST)
कर्मचारियों का शोषण 
बर्दाश्त नहीं: धनखड़
कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं: धनखड़

जागरण संवाददाता, नूंह :

loksabha election banner

नूंह रोडवेज की वर्कशॉप में कर्मचारियों की गेट मी¨टग का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता नूंह डिपो प्रधान शहीद अहमद ने की। इसमें हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय राज्य प्रधान वीरेंद्र ¨सह धनखड़ के नेतृत्व में कर्मचारी शामिल हुए। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान ने कहा कि सरकार ने 700 बसों को हायर किया है। जो रोडवेज के निजीकरण की दिशा में सरकार का गलत कदम है। हम सभी रोडवेज के कर्मचारी सरकार के इस फैसले का विरोध करते हैं। भाजपा सरकार रोडवेज में घाटे की बात कहती है, जबकि रोडवेज के पास 4200 बसों का बेड़ा है और कई सौ करोड़ रुपये की प्रापर्टी है। इसके अतिरिक्त हम छात्राओं, वरिष्ठ नागरिक सहित अन्य वर्ग के लोगों को करीब 620 करोड़ रुपये की सब्सिडी देते हैं। यदि इस सब्सिडी को हमारी कमाई में जोड़ा जाए तो हमारा घाटा कहीं पर भी नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार केवल घाटे के बहाने रोडवेज का निजीकरण करना चाहती है। इससे सैंकड़ों परिवार बेरोजगार हो जाएंगे। एक रोडवेज बस सात परिवारों का पालन पोषण करती है, निजीकरण होने के बाद प्राइवेट बस पर सिर्फ एक ही कंडक्टर रोडवेज का रखा जाएगा, जबकि छह परिवारों की रोजी रोटी छिन जाएगी। उन्होंने बताया कि रोडवेज कर्मचारी छह अक्टूबर को परिवहन मंत्री का घेराव करेंगे। अगर फिर भी सरकार रोडवेज कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं करती है तो 16 व 17 अक्टूबर को राज्यव्यापी हड़ताल की घोषणा की जाएगी। वहीं मी¨टग में प्रांतीय प्रधान वीरेंद्र ¨सह धनखड़ ने मोहम्मद इकबाल को प्रांतीय प्रेस सचिव नियुक्त किया। इस मौके पर सचिव अब्दुल हमीद, उप प्रधान तौफिक, वरिष्ठ उप प्रधान अब्दुल हकीम, बीएमएस के प्रधान रतीपाल, पूर्व प्रधान महबूब खान सहित अन्य कर्मचारियों ने तालमेल कमेटी को पूरा समर्थन दिया। उक्त पदाधिकारियों ने कहा कि कमेटी के हर फैसले में नूंह रोडवेज का पूरा सहयोग रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.