Move to Jagran APP

कोरोना के साथ ही अब मलेरिया और डेंगू से भी निपटें: गोविद

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नूंह के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गोविद शरण की अध्यक्षता में जिले के सरपंचों के साथ स्वास्थ्य विभाग की कोरोना वायरस के साथ ही मलेरिया के खात्मे को लेकर घासेड़ा पीएचसी में एक बैठक आयोजन की गई। डॉक्टर गोविद शरण ने बताया कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए शारीरिक दूरी और सावधानी की बेहद जरूरी है। इसके साथ ही हमें मलेरिया का भी खात्मा करना है। इसके लिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 04:39 PM (IST)
कोरोना के साथ ही अब मलेरिया और डेंगू से भी निपटें: गोविद
कोरोना के साथ ही अब मलेरिया और डेंगू से भी निपटें: गोविद

जागरण संवाददाता, नूंह : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नूंह के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गोविद शरण की अध्यक्षता में जिले के सरपंचों के साथ स्वास्थ्य विभाग की कोरोना वायरस के साथ ही मलेरिया के खात्मे को लेकर घासेड़ा पीएचसी में एक बैठक आयोजन की गई।

loksabha election banner

डॉक्टर गोविद शरण ने बताया कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए शारीरिक दूरी और सावधानी की बेहद जरूरी है। इसके साथ ही हमें मलेरिया का भी खात्मा करना है। इसके लिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि एक जगह पर ज्यादा पानी एकत्रित ना होने दें। बरसात का पानी बर्तन या टायर आदि में इकट्ठा ना होने दें, जिससे मलेरिया के मच्छर पनप सकें।

उन्होंने बताया कि मच्छरों के खात्मे के लिए भी एक अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। सरपंचों से बात करते हुए डॉक्टर गोविद शरण ने कहा कि अपने अपने गांव में सावधानी बरतें। यदि किसी व्यक्ति की तबीयत खराब होती है तो उसको डॉक्टर की सलाह के अनुसार दवाई दिलाएं।

उन्होंने कहा कि सरपंच गांव का जिम्मेदार व्यक्ति होता है। इसलिए अपने-अपने गांव की बीमारियों से सुरक्षा करें व सावधानी बरतें। इस मौके पर दर्जन भर सरपंचों के अलावा स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.