Move to Jagran APP

अंगूठा लगाने के उपरांत राशन अवश्य लें : सीमा शर्मा

जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा डिपो होल्डर के माध्यम से गरीबों को राशन ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से वितरित किया जा जा रहा है। ऑनलाइन प्रणाली के बावजूद अभी भी गरीबों के हकों पर कुछ डिपो होल्डर डाका डाल रहे हैं। शिकायतें सामने आने पर विभाग द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। लेकिन अभी भी जिले में बहुत से ऐसे गांव है जहां गरीबों तक राशन नहीं पहुंच रहा है। ऐसे डिपो धारकों पर विभाग द्वारा नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए विभाग द्वारा लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है। अधिकतर देखा जाता है डिपो धारकों द्वारा लोगों से ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से अगूंठा लगवाया जाता है। इस दौरान लाभार्थी को नेटवर्क नहीं आने की बात की जाती है। लेकिन राशन नहीं दिया जाता है। बार-बार डिपो धारकों द्वारा लोगों को इसी तरह से घु

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:32 AM (IST)
अंगूठा लगाने के उपरांत राशन अवश्य लें : सीमा शर्मा
अंगूठा लगाने के उपरांत राशन अवश्य लें : सीमा शर्मा

जागरण संवाददाता, नूंह :

prime article banner

जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा डिपो होल्डर के माध्यम से गरीबों को राशन ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से वितरित किया जा जा रहा है। ऑनलाइन प्रणाली के बावजूद अभी भी गरीबों के हकों पर कुछ डिपो होल्डर डाका डाल रहे हैं। शिकायतें सामने आने पर विभाग द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। लेकिन अभी भी जिले में बहुत से ऐसे गांव है, जहां गरीबों तक राशन नहीं पहुंच रहा है। डीएफएससी सीमा शर्मा का कहना है कि ऐसे डिपो धारकों पर विभाग द्वारा नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए विभाग द्वारा लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि अधिकतर देखा जाता है, डिपो धारकों द्वारा लोगों से ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से अंगूठा लगवाया जाता है। इस दौरान लाभार्थी को नेटवर्क नहीं आने की बात की जाती है। लेकिन राशन नहीं दिया जाता है। बार-बार डिपो धारकों द्वारा लोगों को इसी तरह से घुमाया जाता है। इसी दौरान डिपो धारक लोगों के हकों को डकार जाते हैं। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वह या तो अगूंठा नहीं लगाएं, अगर लगाते हैं, तो अपना राशन अवश्य प्राप्त करें।

...

विभाग द्वारा अपने स्तर पर लोगों तक उनके हक को पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अभी भी कई बार डिपो धारकों के राशन नहीं देने की शिकायतें सामने आ रही है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वह अगूंठा लगाने के उपरांत अपना राशन अवश्य प्राप्त करें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

सीमा शर्मा, डीएफएससी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK