Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाश काबू

दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को नूंह स्पेशल स्टाफ वन ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से एक बोलेरो गाड़ी, एक देशी कट्टा, 10 ¨जदा कारतूस, एक खोल सहित वायर कटर और मास्टर चाबी बरामद की है..

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 06:28 PM (IST)
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाश काबू
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाश काबू

जागरण संवाददाता, नूंह : दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को नूंह स्पेशल स्टाफ वन (सीआइए) की टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से एक बोलेरो गाड़ी, एक देशी कट्टा, 10 जिंदा कारतूस, एक खोल सहित वायर कटर और मास्टर चाबी बरामद की हैं। पुलिस ने पांचों आरोपियों को शनिवार नूंह कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें भौंडसी जेल भेज दिया।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह सवा दस बजे टीम द्वारा नूंह-तावड़ू रोड स्थित रिपीटर नाका लगाने के दौरान नूंह की ओर आ रही बोलेरो गाड़ी (आरजे-29यूए- 6175) को रोका गया। इस बीच पिछली सीट पर बैठे चार लोग खिड़की खोलकर भागने लगे। पुलिस द्वारा पीछा करने के दौरान गिरोह के सरगना राहुल ने फायर कर दिया। इस बीच पुलिस टीम ने चालक सहित अन्य चारों आरोपियों को पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान राहुल उर्फ वारिश गांव काबानकाबास थाना खो (राजस्थान), निजाम निवासी नौगांव, रफीक निवासी उड़की दल्ला थाना सीकरी, इरफान निवासी तेलीकाबास थाना सीकरी व चालक अजरूद्दीन निवासी खिल्लूका थाना पहाड़ी के रूप में हुई। 25 ट्रैक्टर व 100 बाइक चोरी करने की वारदात कबूली : राजस्थान के रहने वाले पांचों बदमाशों में गिरोह का सरगना राहुल उर्फ वारिश है। राहुल राजस्थान का मोस्ट वांटेड बदमाश है जो पिछले 6 महीने से जमानत पर आया हुआ था। बदमाशों ने अब तक दिल्ली-एनसीआर व जयपुर में 25 ट्रैक्टर व 100 बाइक चोरी की है। कहां-कहां वाहन चुराए : पूछताछ में आरोपितों ने दिल्ली के नारायणा, कालेखां, त्रिलोकपुरी, केंद्रपुरी, धोला कुआं, कश्मीरी गेट, करोलबाग, राजा गार्डन व जयपुर में ट्रैक्टर व बाइक चोरी की है।

चोरी के वाहनों को बेचते थे राजस्थान : दिल्ली-एनसीआर व जयपुर से वाहन चोरी करने के बाद आरोपित वाहन को भरतपुर जिले के जुरहेड़ा में जफरूद्दीन नाम के व्यक्ति को सस्ते दामों में बेचते थे। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए भी दबिश दी गई, लेकिन वह फरार है। किराए पर ले जाते थे बोलेरो: गैंग का सरगना राहुल चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए बोलेरो गाड़ी को 10 हजार में किराये पर ले जाता था। शुक्रवार को भी सभी आरोपित वाहन चोरी करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की इस टीम में एएसआइ मुकेश, हवलदार अमरसिंह, विक्रांत, सिपाही महेंद्र, सतीश, दीपचंद सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.