Move to Jagran APP

किसानों को कमजोर और उद्योगपतियों को मजबूत कर रही भाजपा: आफताब अहमद

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि विधेयकों के विरोध में नूंह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ भागीदारी दिखाते हुए नूंह के विधायक आफताब अहमद और फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान इंजीनियर के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:10 AM (IST)
किसानों को कमजोर और उद्योगपतियों को मजबूत कर रही भाजपा: आफताब अहमद
किसानों को कमजोर और उद्योगपतियों को मजबूत कर रही भाजपा: आफताब अहमद

संवाद सहयोगी, नूंह: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि विधेयकों के विरोध में नूंह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ भागीदारी दिखाते हुए नूंह के विधायक आफताब अहमद और फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान इंजीनियर के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की ओर से विधेयक के विरोध में एक ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा गया। प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी पर कुछ ही लोगों ने ध्यान दिया वहीं कई कार्यकर्ता बगैर मास्क के नजर आए।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा केंद्र सरकार का यह विधेयक किसानों को कमजोर और उद्योगपतियों को मजबूती देने वाला है। कांग्रेस पार्टी इसलिए इन तीनों कृषि विधेयकों का विरोध कर रही है क्योंकि इनके लागू होने से न्यूनतम समर्थन मूल्य व मंडियां समाप्त हो जाएंगी, जिससे किसानों का पक्ष कमजोर होगा और किसान अपनी फसल की कीमत निर्धारित नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इन विधेयकों के कारण छोटे किसान से कंपनी परहेज करेंगी जिससे किसान परेशान होगा और बड़ी कंपनियों को ही लाभ होगा। विधायक ने कहा कि कृषि विधेयक कानून के लागू होने के पश्चात कंपनियां भंडारण करेंगी और उनका हस्तक्षेप बढ़ेगा, कालाबाजारी इतनी बढ़ जाएगी कि किसान व आम आदमी परेशान हो जाएगा। अन्नदाता व मजदूरों के साथ धोखा किया जा रहा है। किसान, मजदूर और आड़ती को परेशान किया जा रहा है।

इस मौके पर विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा भाजपा किसान विरोधी है और ये विधेयक किसान के लिए नई मुसीबत लेकर आने वाला है। ये बिल उद्योगपतियों के हक में है। जबकि किसान के विरुद्ध हैं। इस दौरान पूर्व विधायक शहीदा, इब्राहिम इंजीनियर, मुबारिक नौटकी, मकसूद शिकराव, शाहिद पतरिया, मुबीन तेड सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.