मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, नूंह: प्रदेश सरकार ने बिजली बिल के ब्याज माफी के लिए इन दिनों योजना चला रखी है। इसका अभी तक क्षेत्र के हजारों लोगों लाभ उठा चुके है। अन्य लोग भी योजना का लाभ उठाने के लिए निगम कार्यालय जाकर लाभ उठा सकते है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए निगम के अधिकारी लगातार लोगों को गांवों में जाकर जागरूक कर रहे हैं। विभाग द्वारा अभी तक नूंह खंड के 16 गांवों में कैंप लगाएं गए है। इनमें 1350 लोगों ने लाभ उठाया है। योजना के तहत 3 करोड़ रुपये उपभोक्ताओं के माफ किए गए है।

वहीं विभाग को 60 लाख रुपये की राशि भी प्राप्त हुई है। सरकार की यह योजना 31 दिसंबर 2018 तक जारी है। जिसका लाभ उठाने के लिए लोग आगे आए। जिन गांवों में विभाग ने कैंप लगाया है, उनमें उजीना, बीरसीका, जय¨सहपुर, सतपूतियाका, सूड़ाका, आकेड़ा, मालब, मेवली व अन्य गांव शामिल है। आगे भी विभाग द्वारा खंड के सभी गांवों में कैंप लगाएं जाएंगे।

ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में रहने वाला उपभोक्ता दोनों इस योजना का लाभ ले सकते है। इस स्कीम के तहत ऐसे उपभोक्ताओं को भी लाभ दिया जा रहा है। जिनके मीटरों की सील टूटी हुई है, मीटर जल गए है या मीटर बंद है। बिजली निगम के अधिकारी लोगों के बीच में जाकर उनको इस स्कीम का लाभ लेने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। सरकार द्वारा आमजन की भलाई के लिए इन दिनों बहुत राहत दी जा रही है। इसका उनको लाभ लेना चाहिए, लेकिन जानकारी के अभाव में लोग उन स्कीमों का लाभ नहीं ले पा रहे है। इस योजना का लाभ लेने के लिए निगम कार्यालय में संपर्क कर सकते है।

-प्रमोद कुमार, एसडीओ, बिजली निगम, नूंह

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप