संवाद सहयोगी, पुन्हाना : परिवहन विभाग ने पुन्हाना में बस अड्डा तो बना दिया, लेकिन यहां पर लोगों को सुविधाएं देना भूल गया। बस अड्डे पर पूछताछ केंद्र से लेकर शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है। विभाग ने टिकट व पूछताछ खिड़की बनाई हुई है, लेकिन वहां पर किसी कर्मचारी की नियुक्त नहीं किया। इससे ये खिड़की मात्र दिखावा बनकर रह गई है। लोगों का कहना है कि विभाग को बस अड्डे पर सुविधाओं पर भी ध्यान देना चाहिए, ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

ब्लाक समीति सदस्य जंगशेर, दिन मोहम्मद, समसु, अकबर व बनवारी नंबरदार सहित लोगों ने बताया कि पुन्हाना बस अड्डे की शुरूआत हुए काफी समय हो गया है, लेकिन इसके बाद भी यहां पर सुविधाओं पर विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बस अड्डे पर लोगों को बसों की समय सारणी से लेकर अन्य सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं।

रात के समय अड्डा अंधेरे में डूब जाता है। बस अड्डे में हाई मॉस्क लाइट भी लगाई हुई हैं, लेकिन उन्हें जलाया नहीं जाता है। बस अड्डे में पुरुषों व महिलाओं के अलग-अलग शौचालय भी बने हुए हैं, लेकिन उन पर हमेशा ताला लटका रहता है।

कर्मचारियों के नाम पर यहां पर केवल चौकीदार व एवं बस अड्डा इंचार्ज लगाया हुआ है। इंचार्ज की कई बार चैकिग में ड्यूटी लगा दी जाती है। ऐसे में बस अड्डे पर कोई कर्मचारी दिखाई नहीं देता है। इससे लोग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि विभाग को बस अड्डे पर शौचालय-पानी से लेकर पूछताछ केंद्र की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि यहां पर आने वाले यात्रियों को सही मायने में अड्डे का लाभ मिल सके। विभाग का पूरा प्रयास है कि जिले के सभी बस अड्डों पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं दी जा जाएं। अगर इसके बाद भी पुन्हाना में शौचालय व पूछताछ केंद्र जैसी सुविधा नहीं मिल पा रही है तो इन्हें पूरा कराया जाएगा।

- एनके गर्ग, जीएम रोडवेज नूंह

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप