जागरण संवाददाता, नूंह :

जून माह के प्रारंभ से ही अभिभावकों में अपने बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों की तलाश शुरू हो जाती है, कि वह अपने बच्चों का कहां पर दाखिला कराएं, कब कराएं, कैसे कराएं। कई तरह के प्रश्न हर अभिभावक के मन में होते है। जाहिर है ये सवाल युवक-युवतियों के मन में भी आते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए दैनिक जागरण ने अपने अंक में दाखिले की दौड़ अभियान चलाया हुआ है।

जिले के सबसे पुराने नूंह के यासीन मेव डिग्री कॉलेज में दाखिला लेने के लिए छात्र-छात्राएं आगामी 20 से 30 जून तक ऑफलाइन प्रोस्पेक्टस प्राप्त कर दाखिले का लाभ ले सकते हैं। कॉलेज प्रशासन द्वारा दाखिलों के लिए सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं। कॉलेज में युवाओं को बीए, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीएससी व एमए हिदी व उर्दू के कोर्सों का लाभ दिया जाएगा।

बता दें, कि जिला मुख्यालय पर यासीन मेव डिग्री कॉलेज 1971 से युवक-युवतियों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रहा है। इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले आज देश-प्रदेश में कई बड़े पदों पर तैनात है। हाल में कॉलेज में विभिन्न कोर्सों में करीब 1250 छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। सीटों पर एक नजर :

कोर्स सीट

बीए 320

बीकॉम 160

बीएससी 160

बीबीए 60

बीसीए 60

एमए इतिहास 40

एमए उर्दू 40 कॉलेज प्रशासन द्वारा युवाओं के लिए 20 जून से दाखिला प्रक्रिया शुरू की जा रही है। ऐसे में छात्र-छात्राएं अपने सभी संबंधित दस्तावेजों की मूल फोटो कॉपी, हरियाणा निवास सहित सभी प्रमाण पत्र लेकर आएं ताकि उन्हें बार-बार दौड़ नहीं लगानी पड़े।

- डा. मोहम्मद इम्तियाज खान, प्राचार्य, यासीन मेव डिग्री कॉलेज नूंह

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप