संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: गांव बवाना के गौरव हत्याकांड में पुलिस ने सोमवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कनीना थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में मुख्य आरोपी भी शामिल है। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपित रवि उर्फ लंगड़ा निवासी मालडा को रामबास गांव से गिरफ्तार किया है। मामले की गहनता से जांच करते हुए पुलिस ने पता लगाया कि बवाना गांव के युवक सतेंद्र उर्फ सत्ते ने मृतक की खबर आरोपितों को दी थी। इसके बाद आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया था। आरोपितों से पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि नौ अक्टूबर को आरोपित रवि ने अपने साथियों के साथ मिलकर बवाना गांव के गौरव को लाठी-डंडों से पीटा था। ज्यादा चोटों की वजह से पीड़ित युवक ने इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। आरोपितों ने इस हत्याकांड की वीडियो भी वायरल कर दी थी। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि उन्होंने गौरव को बुरी तरह से लाठियों से पीटा था और बीच-बीच में पानी भी पिलाते रहे। इस निर्मम हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी।

मामले में जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने घटना वाले दिन ही मामले को संज्ञान में लेते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए उप पुलिस अधीक्षक राजीव के नेतृत्व में टीमों का गठन किया और तुरंत कार्रवाई करके आरोपितों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए गए। एसपी चंद्रमोहन ने बताया कि इस मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर छह नामजद व अज्ञात के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान अब तक पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई थी। अन्य आरोपितों की धरपकड़ जारी है।

बता दें कि, रविवार को इस मामले में मालड़ा में महापंचायत आयोजित की गई थी। महापंचायत ने चेतावनी दी थी कि यदि एक सप्ताह में गौरव की हत्या में शामिल सभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। पुलिस ने इस मामले में सोमवार को ही दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पीड़ित पक्ष को राहत देने का कार्य किया है।

Edited By: Jagran