Move to Jagran APP

नाकों पर वाहनों को आता-जाता देख उखड़ा लेडी सिघम का मूड

लॉकडाउन के दौरान शहर में जब लोगों की सामान्य हलचल देखी तो लेडी सिघम के रूप में प्रसिद्ध होती जा रही पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज खुद को रोक नहीं पाई और वह स्वयं जांच करने निकल पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:18 AM (IST)
नाकों पर वाहनों को आता-जाता देख उखड़ा लेडी सिघम का मूड
नाकों पर वाहनों को आता-जाता देख उखड़ा लेडी सिघम का मूड

राजकुमार, नारनौल : लॉकडाउन के दौरान शहर में जब लोगों की सामान्य हलचल देखी तो लेडी सिघम के रूप में प्रसिद्ध होती जा रही पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज खुद को रोक नहीं पाई और वह स्वयं ही सिविल ड्रेस में अपने ही अधीनस्थ स्टॉफ का निरीक्षण करने निकल पड़ी। जब वह सड़क पर उतरी तो आमजन तो दूर पुलिसवाले भी उन्हें पहचान नहीं सके। कमाल की बात रही कि वह जिस प्राइवेट गाड़ी में सवार थी, उसे जांच के लिए नाकों पर किसी ने रोका ही नहीं। इतनी लापरवाही देख मैडम का मूड उखड़ गया और अधीनस्थों की कड़ी खिचाई कर दी। जब इसका पता अन्य पुलिस वालों को चला तो उनकी स्थिति काटो तो खून नहीं जैसी थी। मगर इसके बाद शहर में नाकेबंदी एकदम टाइट कर दी और आने-जाने वालों के न केवल दस्तावेज चेक किए गए, बल्कि कईयों को चालान एवं इंपाउंड की मार झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

हुआ यूं कि लॉकडाउन के बाद कुछ दिन काफी सख्ती देखने को मिली थी, लेकिन पिछले दो-तीन दिन में ढील बरतने के चलते काफी लोग सड़कों एवं बाजार में नजर आने लगे थे। धारा 144 का असर भी नहीं दिखने लगा था। इसी उल्लंघना के साथ-साथ एसपी के पास दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी करने की सूचना थी, जिस पर सबसे पहले उन्होंने खुद के स्टाफ को नसीहत देने की ठानी और बिना किसी को सूचना दिए बिल्कुल सिक्रेट तरीके से शहर में निकल पड़ी। गाड़ी में उनके साथ बस एक चालक ही था। शुरुआत महावीर चौक से की और पीडब्लूडी रेस्ट हाउस होते हुए जैन धर्मशाला, पुलिस लाइन, नई मंडी, अस्पताल, किला रोड, आजाद चौक, मानक चौक एवं पुल बाजार से होते हुए सीधे महावीर चौक पहुंची।

नाकों पर कुर्सियों पर बैठे मिले पुलिस के जवान :

निरीक्षण के दौरान एसपी सुलोचना गजराज ने देखा कि उनकी गाड़ी को कोई नहीं रोक रहा। अन्य वाहन भी आसानी से नाके पार कर रहे थे और पुलिस वाले मोबाइल फोन में व्यस्त होकर कुर्सियां तोड़ रहे थे। इसी दौरान एसपी मैडम ने चलती गाड़ी से अपने मोबाइल फोन में कई वीडियो क्लीप ली तथा इन्हें अपने अधीनस्थों से शेयर करते हुए उन्हें कड़ी फटकार लगाई। बस फिर क्या था, एसएचओ संतोष कुमार एवं अन्य भी नाकों को चेक करने रूट पर उतर आए।

बॉक्स : तीन मुकदमे दर्ज, दस गिरफ्तार :पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि बिना वजह घर से बाहर घूमने पर मोहल्ला खरकड़ी, रावका व नलापुर में धारा 144 का उल्लंघन करने पर तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने दस लोगों गिरफ्तार किया है। अब पुलिस राइडर व पीसीआर से गली-मोहल्लों में भी गश्त करेगी। बुधवार को ट्रैफिक पुलिस भी एसपी दौरे के बाद चौकन्ना हो गई। नारनौल पुलिस ने 56 चालान व 15 वाहनों को इम्पाउंड किया गया। मंगलवार तक 600 वाहनों के चालान काटे गए और 85 को इंपाउंड किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.