Move to Jagran APP

विधानसभा घेराव में हिस्सा लेंगे अध्यापक

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक कर्मचारी भवन रोहतक में प्रदेश अध्यक्ष सीएन भारती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसमति से प्रस्ताव पारित कर सर्व कर्मचारी संघ के 20 अगस्त को होने वाले विधानसभा घेराव में हजारों अध्यापकों के शामिल होने का फैसला लिया गया। इसके लिए टीमों का गठन किया गया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर फैडरेशन आफ इंडिया की राज्य कार्यकारिणी की बैठक से लौटने के बाद राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 08:14 PM (IST)
विधानसभा घेराव में हिस्सा लेंगे अध्यापक
विधानसभा घेराव में हिस्सा लेंगे अध्यापक

संवाद सहयोगी, कनीना

loksabha election banner

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक कर्मचारी भवन रोहतक में प्रदेश अध्यक्ष सीएन भारती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सर्व कर्मचारी संघ के 20 अगस्त को होने वाले विधानसभा घेराव में हजारों अध्यापकों के शामिल होने का फैसला लिया गया। इसके लिए टीमों का गठन किया गया।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर फैडरेशन आफ इंडिया की राज्य कार्यकारिणी की बैठक से लौटने के बाद राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की मांगों व समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा। गेस्ट टीचर की सेवाएं नियमित नहीं की जा रही है। सालों साल से अध्यापकों की पदोन्नति नहीं की जा रही और प्राचार्य के 528 मुख्याध्यापक के 750 तथा 17000 के लगभग प्राध्यापकों के पद खाली पड़े हैं। उन्होंने बताया कि वार्ता के माध्यम को अपनाते हुए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल 16 अगस्त को निदेशालय पंचकूला जाएगा। यदि फिर भी मंत्री ने सुनवाई नहीं की तो 26 सितंबर को मॉस डेपुटेशन के रूप में चंडीगढ़ जाएंगे। हरियाणा शिक्षा विभाग की तालमेल कमेटी द्वारा शिक्षा मंत्री के गृह नगर महेंद्रगढ़ में चलाए जा रहे आंदोलन में अध्यापक संघ की भागीदारी व सहयोग जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.