Move to Jagran APP

डीएपी खाद को लेकर एसयूसीआइ ने सौंपा ज्ञापन

मंडी अटेली आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन जिला महेंद्रगढ़ की तरफ से अटेली मार्केट कार्यालय पर प्रदर्शन कर हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम सचिव यदुराज यादव को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:51 PM (IST)
डीएपी खाद को लेकर एसयूसीआइ ने सौंपा ज्ञापन
डीएपी खाद को लेकर एसयूसीआइ ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, मंडी अटेली: मंडी अटेली आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन जिला महेंद्रगढ़ की तरफ से अटेली मार्केट कार्यालय पर प्रदर्शन कर हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम सचिव यदुराज यादव को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि डीएपी की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति तुरंत की जाए ताकि किसान सरसों की फसल की बुवाई समय पर कर सके। एमएसपी पर बाजरे की खरीद की जाए, डीजल के रेट आधे किए जाए ताकि किसान का कृषि खर्च कम हो सके। अटेली थाने में दर्ज किसानों पर मुकदमे वापस लिए जाएं। बिजली की आपूर्ति पर्याप्त की जाए। संगठन के जिला सचिव बलबीर सिंह ने बताया कि यह क्षेत्र पूर्ण रूप से सिर्फ कृषि पर ही अपनी आजीविका व अन्य आर्थिक गतिविधियों के लिए निर्भर है। सरसों की बुवाई का सीजन निकलता जा रहा है। डीएपी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। किसान दिन रात डीएपी प्राप्त करने के लिए परेशान है। सरसों ही यहां के किसानों के लिए मुख्य नकदी फसल है। उन्होंने कहा कि सरकार अच्छे दिनों का वायदा करके किसानों को खाद भी जरूरत के हिसाब से उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। संगठन के जिला सचिव बलवीर सिंह ने कहा कि स्थानीय नेता व मुख्यमंत्री की ऐसे समय में जब किसान डीएपी के दाने दाने के लिए भटक रहा है। पर्यटन को बढ़ावा देने का कोई अर्थ नहीं है। मुख्यमंत्री, विधायक को जनता की दुख तकलीफ से कोई लेना देना है। इस अवसर पर बलबीर सिंह, अभय सिंह, अमर सिंह, ओमप्रकाश, सूबे सिंह, शेर सिंह, सीताराम व अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.