Move to Jagran APP

अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों ने निकाली प्रभात फेरी

केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा के विद्यार्थियों द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गांव रघुनाथपुरा में प्रभात फेरी निकली गई। प्रभात फेरी का शुभारंभ प्राचार्या निर्मला बुडानिया ने हरी झंडी दिखाकर किया। प्रभात फेरी के दौरान बच्चों ने हाथों में तिरंगा लहराते व आजादी के नारे लगाते हुए रघुनाथपुरा गांव की गलियों से गुजरते हुए ग्रामवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 05:28 PM (IST)
अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों ने निकाली प्रभात फेरी
अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों ने निकाली प्रभात फेरी

जागरण संवाददाता, नारनौल: केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा के विद्यार्थियों द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गांव रघुनाथपुरा में प्रभात फेरी निकली गई। प्रभात फेरी का शुभारंभ प्राचार्या निर्मला बुडानिया ने हरी झंडी दिखाकर किया। प्रभात फेरी के दौरान बच्चों ने हाथों में तिरंगा लहराते व आजादी के नारे लगाते हुए रघुनाथपुरा गांव की गलियों से गुजरते हुए ग्रामवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।

loksabha election banner

विद्यार्थियों के साथ-साथ समस्त कर्मचारीगण प्रभात फेरी में शामिल हुए। प्राचार्या निर्मला बुडानिया ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव का मुख्य उद्देश्य देशवासियों में आजादी व तिरंगे के सम्मान की भावना जागृत करना है। प्राचार्या ने बच्चों को तिरंगे को अपने घर पर ले जाने व उसको अपने घर की छत पर फहराने का भी आह्वान किया। एनसीसी कैडेट ने रैली का किया आयोजन

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: शहीद मेजर सतीश दहिया राजकीय महाविद्यालय नांगल चौधरी में अमृत महोत्सव की कड़ी में नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस कार्यक्रम में योगेंद्र कुमार प्रथम, गजेंद्र ने द्वितीय तथा सचिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नेहरू युवा केंद्र की और से लेखाकार महेंद्र कुमार ने विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उनके साथ ब्रिजेश कुमार, सचिन सिराधना व कुणाल आदि उपस्थित रहे। इसी के साथ-साथ महाविद्यालय में 16 हरियाणा बटालियन के तत्वाधान में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत एनसीसी कैडेट ने राष्ट्रीय प्रेम व सामाजिक जागरण के लिए रैली का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रैली का आगाज किया। इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी डा. विक्रम सिंह, डा. अशोक कुमार यादव, राजकुमार, बलबीर सिंह, सुनील सैनी, रमाकांत व बटालियन की और से नायब सूबेदार मुकेश कुमार व हवलदार इरफान उपस्थित रहे। पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया

जागरण संवाददाता, नारनौल: राजकीय महाविद्यालय नारनौल में एनसीसी व एनएसएस इकाई द्वारा शुक्रवार को पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एनएसएस अधिकारी डा. सतपाल सुलोदिया ने बताया कि इस दौरान प्रतिभागियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, जिसमे बीए द्वितीय वर्ष के छात्र साहिल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय पुरस्कार बीएससी की छात्रा कल्पना ने हासिल किया व तृतीय स्थान एमए हिदी की छात्रा रचना ने प्राप्त किया। निर्णायक मंडल की भूमिका डा. मीना यादव व डा. मीनाक्षी ने निभाई। प्राचार्या डा. पूर्ण प्रभा ने विजयी छात्रों को शुभकामनाएं दी व बच्चों को राष्ट्रीय पर्वों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डा. सतीश सैनी, डा. पलक, भारत भूषण तथा अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.