Move to Jagran APP

डिगरोता के मुख्य रास्तों में जमा गंदा पानी, ग्रामीण परेशान

गांव डिगरोता से नांगलमाला सतनाली मोड़ व बारड़ा की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर पानी निकासी व्यवस्था के अभाव में पिछले करीब 6 माह से गंदा पानी मुख्य रास्ते पर बह रहा है। जिस कारण ग्रामीणों व राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 05:06 PM (IST)
डिगरोता के मुख्य रास्तों में जमा गंदा पानी, ग्रामीण परेशान
डिगरोता के मुख्य रास्तों में जमा गंदा पानी, ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, सतनाली : कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों को स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के बारे में प्रोत्साहित व जागरूक किया जा रहा है। वहीं खंड के गांव डिगरोता से नांगलमाला, सतनाली मोड़ व बारड़ा की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर करीब छह माह से गंदा पानी मुख्य रास्ते पर बह रहा है। इससे ग्रामीणों व राहगीरों को परेशानी हो रही है। ग्रामीण समस्या के स्थायी समाधान के लिए कई बार गुहार लगा चुके है, परंतु पंचायत उदासीन है। इससे ग्रामीणों में रोष है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि गांव से नांगल की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर पिछले काफी समय से गंदा पानी एकत्र है। गंदे पानी का निकास न होने से यहां मक्खी,मच्छर भी पनपने लगे है। इससे डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि बीमारियों के फैलने का भय बना है। वहीं आवागमन के समय राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि पंचायत द्वारा हालांकि यहां गंदे पानी के निकास के लिए नालों का निर्माण करवाया गया था, परंतु नालों की ऊंचाई रास्ते से अधिक होने व नाले के जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से गंदे पानी का निकास नहीं हो पा रहा। सारा गंदा पानी मुख्य रास्ते पर बहता है। वर्तमान में हालत यह है कि यहां से पैदल गुजरना भी मुश्किल है।

सरपंच महिपाल सिंह ने बताया कि मुख्य रास्ते पर जल निकास के लिए बने नाले की कई बार मरम्मत कराई जा चुकी है, परंतु गांव के कुछ असामाजिक तत्व नालों को क्षतिग्रस्त कर देते हैं। पंचायत द्वारा जल्द ही क्षतिग्रस्त नालों की मरम्मत करवाकर जल निकास की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.