Move to Jagran APP

पुल बाजार चौकी को शहर थाने में स्थानांतरित करने के विरोध में मंत्री से लगाई गुहार

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता किशन चौधरी ने पुल बाजार स्थित पुलिस चौकी को अस्थायी रूप से स्थानांतरित करने पर रोष प्रकट किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:00 PM (IST)
पुल बाजार चौकी को शहर थाने में स्थानांतरित करने के विरोध में मंत्री से लगाई गुहार
पुल बाजार चौकी को शहर थाने में स्थानांतरित करने के विरोध में मंत्री से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, नारनौल: हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता किशन चौधरी ने पुल बाजार स्थित पुलिस चौकी को अस्थायी रूप से स्थानांतरित करने पर रोष प्रकट किया है। किशन चौधरी ने रविवार को मुख्य बाजार के सैकड़ों व्यापारियों सहित सूबे के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात कर बाजार में उत्पन्न भय और उत्कंठा के माहौल से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि उक्त पुलिस चौकी हिदुस्तान की आजादी से पूर्व की है और मुख्य बाजार में स्थित होने के कारण व्यापारी वर्ग सुरक्षित महसूस कर रहा था। इस चौकी के एरिया में मुख्यत: कपड़ा, साड़ी, जनरल ग्रोसरी व सर्राफा बाजार शामिल है। सभी व्यापारी रात में जब अपने घर चले जाते हैं तो पुलिस चौकी नजदीक होने के कारण अपनी-अपनी दुकानों को सुरक्षित महसूस करते हैं। व्यापारियों ने आशंका जताई कि यदि चौकी को शिफ्ट कर दिया गया तो बाजार में सुरक्षा का मानक एकदम निचले स्तर पर माना जाएगा। किशन चौधरी ने कहा कि उक्त चौकी को शिफ्ट करने के लिए प्रशासन ने भवन के जर्जर होने का कारण बताया हैं, जबकि सच्चाई ये है कि पुराना भवन बेशक से पुराना है, कितु इस समय उसी परिसर के नए भवन में यह चौकी क्रियान्वित हो रही है। ऐसे में चौकी शिफ्टिग का कोई मसला उठता ही नहीं है।

loksabha election banner

भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा, बिल्लू यादव पूर्व कार्यवाहक प्रधान नगर परिषद, नरेंद्र झिमरिया-पूर्व प्रधान होलसेल कपड़ा एसोसिएशन,रामु अग्रवाल हलवाई एसोसिएशन प्रधान,शंकर वधवा, पम्मी चौधरी,राजेश कटारिया,पवन सोनी,राम सोनी,मुकुटराज गोयल, सुरेश अग्रवाल, आकाश चौधरी, पिकी बंसल, अमित जिदल, सचिन, फौजदार, बंसी सैनी, सहित बाजार के व्यापारियों ने मंत्री से मुलाकात की। मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को बाजार में उत्पन्न व्यापारियों के मन के रोष से अवगत करवाया। पुलिस अधीक्षक ने मामले को समझ कर उचित निर्णय करने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.