Move to Jagran APP

अटेली में छज्जा गिरने से दो बच्चियों की मौत, दो की हालत गंभीर Mahendragarh News

अटेली में मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत और दो युवक घायल हो गए। घायलों को हायर सेंटर रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 07:43 PM (IST)
अटेली में छज्जा गिरने से दो बच्चियों की मौत, दो की हालत गंभीर Mahendragarh News
अटेली में छज्जा गिरने से दो बच्चियों की मौत, दो की हालत गंभीर Mahendragarh News

मंडी अटेली, जागरण संवाददाता। अटेली में मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत और दो युवक घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां प्राथमिक उपचार कर उसे हायर सेंटर रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया। उपचारित युवकों में एक का पैर कट गया, वहीं दूसरे के सिर में चोट लगी है। गंभीर हालत के चलते परिजन उन्हें निजी अस्पतालों में ले गये हैं।

loksabha election banner

अटेली में बने उक्त मकान में लोहे के गाटर-पट्टी का छज्जा लगा हुआ था और उसके ऊपर शौचालय बना रखा था। पुराना भवन होने के कारण गाटर कमजोर हो गए। वह शौचालय का वजन सह नहीं पाए और टूट गए। जिससे छज्जा व उसके ऊपर बना शौचालय भी आ गिरा। छज्जा गिरते वक्त वहां खेल रहे राकेश (8) वर्षीय बच्ची छोटां व (6) वर्षीय बच्ची मुन्नी तथा दो किशोर, जिसमें रोहित (18) पुत्र बेगराज व आकाश (16) पुत्र गुलाटी छज्जा के नीचे दब गये।

इस घटना में दोनों छोटी बच्चियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दोनों किशोर गंभीर रूप से घायल हो गये।

घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारन, डीएसपी साधूराम व थाना प्रभारी सज्जन सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और बच्चों को मलबे से निकलवाया। दोनों बच्चियों को पोस्टमार्टम के लिए शव को नारनौल ले जाया गया, वहीं दोनों किशोरों का सामान्य अस्पताल अटेली में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन उन्हें निजी अस्पतालों में लेकर गए हैं।

घटना की सूचना मिलते ही कस्बा के लोग घटना स्थल पर एकत्रित हो गए और मलबे को जल्दी कर हटाया, लेकिन दोनों बच्चियों की मौके पर मौत हो चुकी थी, जबकि दोनों किशोरों को मलबा को दूर कर बाहर निकाला और उन्हें सामान्य अस्पताल अटेली में भर्ती करवाया गया। यह परिवार पटौदी रहने वाला है। यह ही नहीं, नटों से सबंध रखने वाले इनके कई परिवार कई सालों से अटेली में किराए के मकानों में रहते हैं। कुछ तो मकान खरीद कर भी यहां रहने लगे हैं।

मृतक बच्चियों के चाचा कर्ण सिंह व पिता राकेश कुमार ने मकान मालिक की गलतियों से यह हादसा होने की बात कही। उन्होंने कहा कि मकान इतना जर्जर हो चुका, लेकिन मकान मालिक मकान की मरम्मत कराने की बजाय केवल किराए लेने तक सीमित रहा। जगह के अभाव के कारण गाटर लगे छज्जों पर ही शौचालय बना दिया। भारी वजन होने के चलते यह हादसा घटित हुआ। मकान मालिक चार सौ रुपये एक परिवार से किराया लेता था, जिससे बहुत से व्यक्ति इस मकान में रहने लग गए। यह पुराना भवन 1986 में बनाया गया था। उसके छज्जे पर शौचालय बना दिया। वजन के चलते यह हादसा हो गया।

हादसा होने उपरांत दोनों बच्चियों के पिता राकेश तथा माता रजिया समेत सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। लोग उनको सांत्वना दे रहे थे, लेकिन आंसू रोके नहीं रुक रहे थे। मृतक के पिता राकेश गांवों से कबाड़ खरीद-बेच का काम करके अपना परिवार चलाता है। गौर हो कि इलाके में और भी ऐसे अनेक मकान बने हैं, जो काफी जर्जर हो चुके हैं और इनके कारण कभी भी हादसे हो सकते हैं।

थाना अटेली के इंचार्ज सज्जन शर्मा ने बताया कि पुराना मकान होने के कारण यह हादसा घटित हुआ है। इसमें दो बच्चियां मौके पर मर गई तो दो किशोर गंभीर रूप से घायल हैं। उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्चियों का पोस्ट मार्टम के लिए ले जाया गया है। मकान मालिक धनौन्दा निवासी महेंद्र पुत्र मनोहर लाल है। पिता राकेश कुमार की शिकायत पर महेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.