Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से अब अछूता नहीं रहा महेंद्रगढ़ जिला, नारनौल में सामने आए दो मरीज

Coronavirus अब कोरोना वायरस से सुरक्षित चल रहे महेंद्रगढ़ जिला भी इस वायरस के संक्रमण ग्रस्त हो गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 06:08 PM (IST)
कोरोना वायरस से अब अछूता नहीं रहा महेंद्रगढ़ जिला, नारनौल में सामने आए दो मरीज
कोरोना वायरस से अब अछूता नहीं रहा महेंद्रगढ़ जिला, नारनौल में सामने आए दो मरीज

नारनौल [राजकुमार राजू]। कोरोना वायरस का संक्रमण नारनौल में भी प्रवेश कर गया है। रेलवे पुलिस दिल्ली में तैनात तीन जवानों में से दो पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक की रिपोर्ट आनी बाकी है। पॉजिटिव केस मिलने पर हुडा में बनी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को सील कर दिया गया है, जबकि इन्हें व संपर्क में आए परिवारजनों को नागरिक अस्पताल नारनौल में आइसोलेट कर दिया गया है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग ने इनके नए सिरे से सैंपल किए हैं और जांच के लिए भेज दिया गया है। दूसरी ओर उपायुक्त जगदीश शर्मा, एसपी सुलोचना गजराज, एसडीएम मनीष फौगाट एवं सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार समेत विभिन्न अधिकारियों ने हाउसिंग बोर्ड का दौरा करने उपरांत उसे चारों तरफ से सील करा दिया।

अब कोरोना वायरस से सुरक्षित चल रहे महेंद्रगढ़ जिला भी इस वायरस के संक्रमण ग्रस्त हो गया है। गत 5 मई की शाम को दिल्ली से नारनौल लौटे रेलवे पुलिस के तीन जवानों की दिल्ली में सैंपलिंग हुई थी। वह सैंपलिंग रिपोर्ट आई भी नहीं थी कि यह जवान छुट्टी लेकर दिल्ली से नारनौल पहुंच गए। मगर जब बृहस्पतिवार दोपहर को करीब 12 बजे इनकी रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव पाई गई। इससे स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के कान खड़े हो गए।

स्वास्थ्य विभाग से इन्होंने खुद संपर्क किया और उपचार के लिए स्वयं अस्पताल पहुंच गए, जहां चिकित्सा अधिकारियों ने उनकी सैंपल लिए और अस्पताल में ही आइसोलेट कर दिया। इनके संपर्क में आए गए रिश्तेदारों को भी जांच के दायरे में रखा गया है और उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है। इतना ही नहीं, जिला प्रशासन ने हाऊसिंग बोर्ड को सील कर दिया और फायर ब्रिगेड ने उस एरिया को सैनिटाइज किया। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने वहां रह रहे लोगों को आवश्यक हिदायतें जारी की।

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने हाउसिंग बोर्ड को सील करने उपरांत वहां से किसी को न आने देने एवं न जाने देने के आदेश जारी किया। हाउसिंग बोर्ड अब पुलिस के पहरे में रहेगा। वहां के लोगों की जरूरत का सामान नगर परिषद द्वारा पूर्ति किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.