नारनौल, जागरण संवाददाता। जिला में कोरोना संक्रमित केस लगातार बढ़ रहे हैं। राहत की बात है कि अब तक 32 लोगों की स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बृहस्तपिवार को जिला में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए। इसके साथ ही कुल कोरोना पॉजिटिव संख्या 73 हो गई। जिला में कोरोना के 41 केस अभी भी एक्टिव है। कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 3862 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 293 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

बृहस्पतिवार को मिले तीनों कोरोना संक्रमितों को आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पटीकरा में शिफ्ट किया गया है। बृहस्पतिवार को जिले में रसूलपुर, ढाढोत और गनियार में एक एक मामला सामने आया है।

कनीना में कुल मामले दस हुए

कनीना में लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। गांव रसूलपुर में बृहस्पतिवार को एक मामला आने के बाद कनीना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 10 हो गई है। यह युवक गुरुग्राम से 30 मई को मोटरसाइकिल से आया था। घर आकर अपने आपको आइसोलेट कर दिया। उन्होंने समझदारी दिखाते हुए किसी के संपर्क में नहीं आया। एसएमओ डॉ. धर्मेंद्र ने 31 मई को सैंपल लिया था। बृहस्पतिवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया। जबकि उनके भाई की भी साथमें आई रिपोर्ट नेगेटिव है।

रोडवेज परिचालक निकला कोरोना पॉजिटिव

सतनाली खंड के गांव ढाढोत निवासी रोडवेज परिचालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके संपर्क हिस्ट्री की तलाशी की जा रही है। सतनाली सीएचसी प्रभारी डॉ. मनीष यादव, एचआई उपेंद्र सिंह, एमपीएचडब्ल्यू दिनेश सहित स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे। ढाढोत में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक गुरुग्राम डिपो में हरियाणा रोडवेज में परिचालक के पद पर कार्यरत है। जो 28 मई को गुरुग्राम से घर आया था। एक जून को अपना सैंपल महेंद्रगढ़ राजकीय अस्पताल में दिया जिसकी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को पॉजिटिव आई। सीएचसी प्रभारी डॉ. मनीष यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर युवक को कोविड सेंटर भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम परिचालक के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाने में लगी है।

गनियार में आर्मी के जवान की पत्नी कोरोना पॉजिटिव

क्षेत्र के गांव गनियार में एक कोरोना संक्रमित मामला मिला है। इसके साथ अटेली में कुल कोरोना संक्रमित की संख्या 19 हो गई। गांव गनियार में हैदराबाद से लौटी महिला संक्रमित मिली है। महिला अपने पति के साथ हैदराबाद रहती थी। अपने बच्चों के साथ 2 जून को वह गांव गनियार में आई। उनके पति आर्मी में हैं। महिला व दो बच्चों का सैंपल लिया था। इसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव है। इससे पहले गांव का एक दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। खोड़ में हरियाणा पुलिस के एसपीओ जो कोरोना संक्रमित था उनकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आनेपर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. विजय सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित मिली महिला हैदराबाद से अपने बच्चों सहित लौटी है। 2 जून को अपने बच्चों सहित सैंपल दिया था।

Coronavirus: रेवाड़ी में बढ़ी कोरोना की संख्या, 12 नए मामले आए सामने

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021