Move to Jagran APP

राज्यमंत्री ने प्रथम नवरात्र पर लोगों की खुशहाली व समृद्धि के लिए किया हवन

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने नवरात्रों के प्रथम दिन तथा भारतीय विक्रमी संवत नव वर्ष 2077 के शुभारंभ पर अपने आवास पर लोगों की खुशहाली व समृद्धि के लिए परिवार के साथ हवन कर कोरोना बीमारी से बचाव के लिए भगवान से प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 04:30 PM (IST)
राज्यमंत्री ने प्रथम नवरात्र पर लोगों की खुशहाली व समृद्धि के लिए किया हवन
राज्यमंत्री ने प्रथम नवरात्र पर लोगों की खुशहाली व समृद्धि के लिए किया हवन

जागरण संवाददाता, नारनौल : प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने नवरात्रों के प्रथम दिन तथा भारतीय विक्रमी संवत नव वर्ष 2077 के शुभारंभ पर अपने आवास पर लोगों की खुशहाली व समृद्धि के लिए परिवार के साथ हवन कर कोरोना बीमारी से बचाव के लिए भगवान से प्रार्थना की। हवन में राज्यमंत्री के पिता सेवानिवृत्त हेडमास्टर शादीलाल यादव ने मंत्रोच्चारण किया। इस दौरान ओमप्रकाश यादव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए अपने घरों में रहकर हवन यज्ञ करना चाहिए। हवन यज्ञ करने से न केवल वातावरण शुद्ध होगा अपितु मनुष्य के मन को भी शांति मिलेगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार सभी संभव कदम उठा रही है। सोशल डिस्टेंसिग ही कोरोना से बचाव का बेहतर उपाय है। इसलिए सरकार ने आपकी और आपके परिवार की कोरोना से सुरक्षा के लिए 21 दिन के लिए लॉकडाउन करना पड़ा। लॉकडाउन हमारे सबके हित में है। इसकी पालना हर मनुष्य को करनी चाहिए और अपने साथियों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से घरों से बाहर न निकलने की अपील करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आवश्यक खाद्य सामग्री, दवाई, एलपीजी, दूध व अन्य जरूरी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए तत्काल 12 सौ करोड़ रुपये और राहत देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीपीएल परिवारों को अप्रैल माह का राशन फ्री मिलेगा। इस मौके पर राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव की पत्नी सुमन देवी व पुत्र वधु तन्नू भी उपस्थित थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.