Move to Jagran APP

मिट्टी भराव व क्षतिग्रस्त दीवार का मरम्मत कार्य आरंभ

सतनाली-महेंद्रगढ़ मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित माधोगढ़ की घाटी में बरसात के बाद हुए मिटटी कटाव व क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्ममत शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 04:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 04:37 PM (IST)
मिट्टी भराव व क्षतिग्रस्त दीवार का मरम्मत कार्य आरंभ
मिट्टी भराव व क्षतिग्रस्त दीवार का मरम्मत कार्य आरंभ

संवाद सहयोगी, सतनाली:

loksabha election banner

सतनाली-महेंद्रगढ़ मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित माधोगढ़ की घाटी में बरसात के बाद हुए मिट्टी कटाव व क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत प्रक्रिया बुधवार को आरंभ हो गई। देर से ही सही प्रशासन ने सुध तो ली। विभाग द्वारा बुधवार को घाटी क्षेत्र में मिट्टी कटाव हुए स्थानों पर मिट्टी भराव कार्य शुरू करवा दिया है। कर्मचारियों ने घाटी क्षेत्र में सड़क किनारे हुए मिट्टी कटाव को मिट्टी व पत्थर डालकर भराव किया जा रहा है तथा जल्द ही सड़क किनारे क्षतिग्रस्त हुई दीवारों की मरम्मत का कार्य भी करवाया जाएगा। माधोगढ़ घाटी क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बरसात के बाद मिट्टी कटाव हो गया था। सड़क किनारे बनी दीवार भी मिट्टी कटाव के चलते धंस गई थी। ऐसे में वाहन चालकों को आवागमन के समय हादसों का भय सता रहा है। घाटी क्षेत्र में तंग मोड़ व ढलान होने के कारण हादसों का अंदेशा लगा रहता है। इस बारे में लोकनिर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता आलोक कुमार ने बताया कि बरसात के बाद हुए मिट्टी कटाव के स्थान चिह्नित कर उनमें मिट्टी भराव करवाया जा रहा है। जल्द ही क्षतिग्रस्त दीवारों की भी मरम्मत करवाई जाएगी।

दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था मामला:

इस समस्या को दैनिक जागरण ने 8 जुलाई के अंक में घाटी में मिट्टी कटाव से क्षतिग्रस्त हुई दीवार शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें क्षतिग्रस्त स्थिति से घाटी में सैकड़ों लोग हादसों का शिकार होने और अनेक खतरनाक तंग मोड़ व ढलान से वाहन चालकों को होने वाली परेशानियों को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी हरकत में आए तथा मरम्मत कार्य शुरू करवाया गया। क्षेत्रवासियों ने समस्या उठाने के लिए दैनिक जागरण का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जागरण ने सदैव जनहितों से जुड़े मामले उठाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.