Move to Jagran APP

मांगों के समर्थन में सरपंचों का धरना तीसरे दिन भी जारी

संस, कनीना : अपनी मांगों के समर्थन में सरपंचों का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 06:51 PM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 06:51 PM (IST)
मांगों के समर्थन में सरपंचों का धरना तीसरे दिन भी जारी
मांगों के समर्थन में सरपंचों का धरना तीसरे दिन भी जारी

संस, कनीना : अपनी मांगों के समर्थन में सरपंचों का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा लेकिन सरकार व प्रशासन की ओर से अब तक किसी ने धरने पर बैठे सरपंचों की सुध तक नहीं ली है। आज इस धरने पर बैठे सरपंचों की अध्यक्षता नांगल हरनाथ के सरपंच राजेन्द्र ¨सह ने की।

loksabha election banner

सरपंच यूनियन के प्रधान राजकुमार गागड़वास ने बताया कि वर्तमान भाजपा सरकार अंग्रेजों जैसे कानून बनाकर सबको अपनी मुट्ठी में लेना चाहती है और मनमर्जी से कार्य करना चाहती है जो बिलकुल गलत है। सरपंचों ने कहा कि सरकार एक तरफ तो गांवों में विकास के लिए एक पैसा तक नहीं दे रही, दूसरी तरफ इस प्रकार के कानून बनाकर ग्राम पंचायतों को बदनाम करवाने के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में पंच व सरपंचों की जो दुर्गति हुई है, पहले कभी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि उनकी प्रमुख मांगों में हरियाणा पंचायती राज एक्ट 1994 को पूर्णता लागू करवाना है। इसके अलावा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे परिवारों के बीपीएल कार्ड बनवाए जाएं, शहरों की तर्ज पर प्रधानमंत्री आवास योजना का दायरा बढ़ाकर गांव में गरीबी और जरूरतमंद परिवारों को छत मुहैया कराई जाए, खंड और जिला स्तर की तमाम सुविधाएं गांवों में उपलब्ध करवाई जाएं, गांव में ई- पंचायत लागू करने से पहले तमाम संसाधन दिए जाएं, सरपंचों को मिलने वाले तीन हजार रुपये मानदेय में जायज बढ़ोतरी की जाए तथा अधिकारियों की बैठकों में भाग लेने पर किराया व दैनिक भत्ता दिया जाए।

झगड़ाली के सरपंच, सरपंच पोता, सरपंच रसूलपुर, सरपंच गागड़वास, सरपंच कोटियां, सरपंच झिगावन, सरपंच सिगड़ा, सरपंच मुडायन, सरपंच करीरा, सरपंच कैमला, सरपंच छितरोली, सरपंच नोताना, सरपंच ककराला, सरपंच धनोन्दा, सरपंच उन्हाणी, सरपंच स्याणा, सरपंच चेलावास, सरपंच खेड़ी, सरपंच झाड़ली, सरपंच उच्चत के अलावा अन्य गांवों के सरपंचों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.