Move to Jagran APP

खेलों को खेल भावना से खेलना चाहिए : शिक्षामंत्री

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व गोगानवमी पर गांव मांडोला स्थित बाबा केसरिया धाम में वार्षिक मेले का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:43 AM (IST)
खेलों को खेल भावना से खेलना चाहिए : शिक्षामंत्री
खेलों को खेल भावना से खेलना चाहिए : शिक्षामंत्री

संवाद सहयोगी, सतनाली :

loksabha election banner

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व गोगानवमी पर गांव मांडोला स्थित बाबा केसरिया धाम में वार्षिक मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित की गई खेल प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने परिवार सहित बाबा केसरिया धाम में पूजा अर्चना की। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि मेले हमारे पुरानी संस्कृति की पहचान है तथा मेलों के आयोजन से न केवल हमें पुरानी संस्कृति जीवंत होती है बल्कि सामाजिक भाईचारे को भी बढ़ावा मिलता है। उन्होंने मेले में आयोजित खेलों के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि खेलों को खेल भावना से खेलना चाहिए। खेलों से न केवल मनुष्य का शारीरिक विकास होता है अपितु उसमें सामाजिक गुणों का भी विकास होता है।

खिलाड़ियों को चाहिए कि वे हार जीत की परवाह करने की बजाय हार से सबक लेकर भविष्य की तैयारी में जुट जाएं। मेला स्थल पर शिक्षामंत्री ने 11 लाख रुपये की लागत से बने टीनशेड का भी उद्घाटन किया। मेला कमेटी व ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने गांव के खेल स्टेडियम में सुविधाओं के विस्तार का आश्वासन दिया। उन्होंने गांव की पेयजल समस्या बारे बताया कि झगड़ोली से लेकर राजावास तक लगभग 150 करोड़ की लागत से पानी के लिए बड़ी पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जिसके चालू हो जाने पर मांडोला सहित आसपास के दर्जनों गांवों को पेयजल समस्या से निजात मिलेगा। उन्होंने मेला कमेटी को 11 लाख रूपये का अनुदान देने की घोषणा की। इसके पश्चात शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के महेंद्रगढ़ आगमन पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। इस अवसर पर भाजपा एससी जिलाध्यक्ष सुंदर गोठवाल, ओमशिव कौशिक, राकेश शेखावत, राजेंद्र सिंह व मैनपाल सिंह सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.