Move to Jagran APP

मुआवजा फार्म जमा करवाने के लिए अन्नदाताओं को खाने पड़ रहे धक्के

खंड कृषि अधिकारी कार्यालय में दो दिनों से अन्नदाताओं की मुआवजा फार्म जमा करवाने के लिए धक्के खाने पड़ रहे है। आवेदनकर्ता सैंकड़ों की संख्या में आते है जबकि मुआवजा फार्म जमा करवाने की खिड़की मात्र एक ही है। तीन दिन हुई बारिश से बाजरा व कपास की फसल को काफी नुकसान हुआ है। यहीं कारण है कि कृषि अधिकारी कार्यालय में अन्नदाताओं की भीड़ लगी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 05:39 PM (IST)
मुआवजा फार्म जमा करवाने के लिए अन्नदाताओं को खाने पड़ रहे धक्के
मुआवजा फार्म जमा करवाने के लिए अन्नदाताओं को खाने पड़ रहे धक्के

संवाद सहयोगी, कनीना :

loksabha election banner

खंड कृषि अधिकारी कार्यालय में दो दिनों से अन्नदाताओं की मुआवजा फार्म जमा करवाने के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। आवेदनकर्ता सैंकड़ों की संख्या में आते हैं जबकि मुआवजा फार्म जमा करवाने की खिड़की मात्र एक ही है। तीन दिन हुई बारिश से बाजरा व कपास की फसल को काफी नुकसान हुआ है। यही कारण है कि कृषि अधिकारी कार्यालय में अन्नदाताओं की भीड़ लगी रहती है।

किसानों का कहना है कि उन्होंने फसल बीमा करवाया था। उस फसल बीमा के चलते कुछ मुआवजा पाने के उद्देश्य फार्म भरे जा रहे हैं। किसानों का कहना है कि पूरा दिन लाइनों में लगकर भी फार्म जमा करवाने का नंबर नहीं आता है। एक खिड़की होने के कारण पूरा दिन भीड़ लगी रहती है। यहां पर पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है। पूरा दिन भूखे प्यासे ही लाइनों पर लगकर फार्म जमा करवाने पड़ रहे हैं। प्रशासन को चाहिए कि किसानों के लिए दो खिड़की लगाई जाए जिससे किसान आसानी से अपना फार्म जमा करा सके। किसानों ने कहा कि फार्म जमा करवाने की अवधि को भी बढ़ाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.