जागरण संवाददाता, नारनौल: प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बिरेंद्र सिंह की पौत्री व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव का जन्मदिन श्री श्री 108 बाबा हेमादास गोशाला भोजावास में गोवंश को हरा चारा खिलाकर और केक काटकर मनाया। इस मौके पर अटेली विधायक सीताराम यादव के पुत्र प्रवीण यादव व भारी संख्या में आरती राव समर्थक मौजूद थे।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि हरियाणा की राजनीति व विकास में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का विशेष योगदान है। अपने लंबे राजनीति जीवन में राव परिवार के दामन पर कभी दाग नहीं लगा। उन्होंने हरियाणा के विकास में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया। केंद्रीय मंत्री ने अपने कृषि मंत्री काल में देश व प्रदेश के किसानों के लिए कई ऐसी योजनाएं बनार्इं, जिनका किसानों को आज भी लाभ मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री अपने पिता की उसी राजनीति परंपरा को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा को विकास की राह पर लेकर जा रहे है। उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए आरती राव भी आज भाजपा को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। जब से उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य का पद संभाला है, तब से दक्षिणी हरियाणा के साथ-साथ हरियाणा में पार्टी को मजबूती मिली है।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ओमप्रकाश यादव ने आरती राव के जन्मदिन पर गोशाला को आर्थिक मदद करने का आश्वासन दिया। मंत्री ने अटेली विधानसभा क्षेत्र के गांव खेड़ी कांटी में श्री बाबा शरणाई नाथ गोशाला का दौरा किया। वहां स्थिति बाबा पहाड़ी नाथ से आशीर्वाद लिया। उन्होंने बाबा पहाड़ी नाथ व ग्रामीणों की मांग पर शरणाई नाथ गोशाला में भी आर्थिक अनुदान देने की घोषणा की।

इस मौके पर सुशील सरपंच ढाणा, महेंद्र सरपंच भड़फ, कृष्ण सरपंच ककराला, बिजेंद्र सरपंच इसराणा, पूर्व चेयरमैन विकास यादव, पार्षद सतपाल पाथेड़ा, पूर्व सरपंच रामोतार भोजावास, कालू टांडू, रोहताश चेयरमैन, सुमेर चेयरमैन, विक्रम यादव सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Edited By: Jagran