Move to Jagran APP

पांच कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे तो दस आए नए मामले

जिला में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर पहुंचने का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:12 AM (IST)
पांच कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे तो दस आए नए मामले
पांच कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे तो दस आए नए मामले

जागरण संवाददाता, नारनौल:

loksabha election banner

जिला में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर पहुंचने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को पांच लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला में अब तक 151 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं दस नए कोरोना संक्रमण के मामले आए। जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 211 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि अब तक जिला के एक कोरोना संक्रमित की रोहतक में मृत्यु हो चुकी है। जिला में कोरोना के 59 केस अभी भी एक्टिव है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 6400 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 243 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 7 मोबाइल टीमों ने 389 लोगों की स्क्रीनिग की है। जिले में 26 जून तक 72842 नागरिकों की स्क्रीनिग की गई है। शुक्रवार को मिले दस कोरोना संक्रमित मामलों में थनवास में पांच, नांगल चौधरी, रिवासा, बचीनी ,खेड़ा व अटेली में एक-एक मामला सामने आया है।

----

कोरोना को हराकर खतरीपुर लौटा युवक

जासं, नारनौल : सिहमा खंड के गांव खतरीपुर में एक सप्ताह पूर्व कोरोना पॉजिटिव मिला युवक शुक्रवार को स्वस्थ होकर गांव लौट आया। सरपंच राजेश देवी व परविद्र ने बताया कि युवक के कोरोना संक्रमित होने से गांव में भय हो गया था। चूंकि गत दिनों युवक के बड़े भाई की ब्लड कैंसर के बाद कोरोना पॉजिटीव होने के बाद गुरुग्राम में मृत्यु हो गई थी तथा उसी के संपर्क में आने के बाद युवक कोरोना पॉजिटिव हुआ था। युवक के गांव स्वस्थ होकर लौटने पर खतरीपुर के ग्रामीणों ने राहत की सास ली। पीएचसी सिहमा के प्रभारी डॉ. जगमोहन ने बताया कि युवक को घर में 7 दिन एकांतवास में रहने का नोटिस दिया गया है। वहीं सिहमा में एक सप्ताह पूर्व लौटे युवक को कोरोना मुक्त एवं पूर्ण स्वस्थ का प्रमाण-पत्र दे दिया गया है।

------------------

अटाली की ढाणी में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

जासं, नारनौल : सिहमा खंड के गांव अटाली की ढाणी में शुक्रवार सुबह एक युवक कोरोना पाजिटिव मिला। सूचना पाकर पीएचसी प्रभारी डॉ. जगमोहन, स्वास्थ्यकर्मी रणधीर, शारदा, सुमन, आशा वर्कर रजनेश, सुमन, देवकला के साथ पहुंचे और आसपास के 45 घरों के 250 लोगों की स्क्रीनिग की। डॉ. जगमोहन ने बताया कि युवक 23 जून को मानेसर की कंपनी से अपने गांव आया था। संक्रमित युवक की कोई हिस्ट्री नहीं मिली है तथा न ही कोई विशेष कोरोना लक्षण दिखाई दिए। इसलिए युवक को 14 दिन घर में ही एकांतवास में रखा गया है। स्वास्थ्यकर्मी नियमित युवक पर निगाह रखेंगे।

---------------

शहर में ताले-चाबी लगाने वाला भी निकला पॉजिटिव

संस, नांगल चौधरी : थनवास में एक होम आइसोलेट व्यक्ति के संपर्क में आने से परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए। इनकी शुक्रवार को जांच रिपोर्ट आई है। वहीं शहर में भी एक ऐसा व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। जो शहर में ही खराब तालों को चाबी लगाने का काम करता है। अब इस व्यक्ति के संपर्क में कितने लोग आए है स्वास्थ्य विभाग के लिए संपर्क हिस्ट्री जुटाना मुश्किल हो गया। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी छह कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट करने के बजाय नारनौल स्थित अस्पताल पहुंचा दिया है। मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाकर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। मरीजों की संपर्क हिस्ट्री जुटाकर जांच सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। नांगल चौधरी में शुक्रवार को छह नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। इनमें पांच मामले थनवास गांव से है। इनमें सभी होम आइसोलेट के परिजन हैं जो उसके संपर्क में आकर पॉजिटिव हो गए। विभाग ने 22 जून को होम आइसोलेट किया था। इसके बाद परिजन घर में उससे संपर्क करते रहे। शहर का एक खराब ताले ठीक करने वाला व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। कयास लगाए जा रहे है कि इसके संपर्क में कई जगहों के लोग आए होंगे लेकिन अब उनकी जानकारी जुटाना स्वास्थ्य विभाग के लिए आसान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.