Move to Jagran APP

नपा के पास पांच मोबाइल शौचालय, अस्थायी बस स्टैंड पर एक भी नही

शहर में सार्वजनिक शौचालय की जरूरत पर नगरपालिका ने पांच मोबाइल शौचालय तो खरीदे लेकिन हकीकत में इनका सही उपयोग नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 01:13 PM (IST)
नपा के पास पांच मोबाइल शौचालय, अस्थायी बस स्टैंड पर एक भी नही
नपा के पास पांच मोबाइल शौचालय, अस्थायी बस स्टैंड पर एक भी नही

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी : शहर में सार्वजनिक शौचालय की जरूरत पर नगरपालिका ने पांच मोबाइल शौचालय तो खरीदे, लेकिन हकीकत में इनका सही उपयोग नहीं हो रहा है। शहर के अस्थायी बस स्टैंड के पास जहां सबसे अधिक जरूरत थी यहां शौचालय की व्यवस्था ही नहीं है। इससे हर रोज महिला यात्रियों व स्कूल-कॉलेज की छात्राओं को असुविधा का सामना करना पड़ता है। नगर पालिका ने अनाज मंडी में शौचालय रखवाया है। उसमें पानी व सफाई की व्यवस्था का अभाव होने से उपयोग करने लायक नहीं है। इसके अतिरिक्त शेष मोबाइल शौचालय कहां रखे हैं। इसकी शहर में आवागमन करने वाले लोगों को जानकारी तक नहीं है। बस स्टैंड, अस्पताल, बिजली निगम कार्यालय आदि जरूरत की जगहों पर एक भी शौचालय नहीं है। इससे आमजन इसका उपयोग ही नहीं कर पा रहे हैं। उपयोग नहीं होने पर मोबाइल शौचालयों पर लाखों खर्च करने के बाद भी अस्थायी बस स्टैंड पर असुविधा से हालात जस के तस बने हुए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि नांगल चौधरी का पंचायत से नगरपालिका का दर्जा तो बढ़ा, लेकिन सार्वजनिक सुविधा गौण बनी रही। शहर तीन ओर से राजस्थान को लिक करता है। इससे दूर दराज तक जाने वाले यात्री यहां के अस्थायी बस स्टैंड से बस पकड़ते हैं। जिससे अस्थायी बस स्टैंड पर दिनभर यात्रियों सहित स्कूल-कॉलेज छात्राओं की भीड़ लगी रहती है, लेकिन सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था नहीं होने पर यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। शहर के लोग भी नपा से अस्थायी बस स्टैंड पर मोबाइल शौचालय का प्रबंध करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन नपा समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। अनाज मंडी में रखे शौचालय में पानी व सफाई की व्यवस्था नहीं है। इससे लाखों रुपये से खरीदे मोबाइल शौचालय बेकार ही प्रतीत हो रहे हैं। महिला यात्रियों ने जिला उपायुक्त से गुहार लगाकर अस्थायी बस स्टैंड पर मोबाइल शौचालय स्थापित करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.