Move to Jagran APP

दुष्टों का संहार करने के लिए जन्मे भगवान श्रीकृष्ण: प्रो.शर्मा

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने दुष्टों का संहार करने, शांति कायम करने, धर्म की रक्षा करने के लिए जन्म लिया था। हरियाणा की पावन धरा कुरूक्षेत्र में कौरवों व पांडवों के बीच 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 05:41 PM (IST)
दुष्टों का संहार करने के लिए जन्मे भगवान श्रीकृष्ण: प्रो.शर्मा
दुष्टों का संहार करने के लिए जन्मे भगवान श्रीकृष्ण: प्रो.शर्मा

जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़ :

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री प्रो.रामविलास शर्मा ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने दुष्टों का संहार करने, शांति कायम करने, धर्म की रक्षा करने के लिए जन्म लिया था। हरियाणा की पावन धरा कुरूक्षेत्र में कौरवों व पांडवों के बीच 18 दिनों तक भयंकर युद्ध चला था जिसमें पांडवों की जीत हुई थी तथा कौरवों की हार हुई। कुरूक्षेत्र के मैदान में भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन का सारथी बन कर साथ दिया था तथा गीता का उपदेश दिया। पवित्र ग्रंथ भगवत गीता मानव कल्याण के लिए सदा पढ़ी जाती रहेगी। शर्मा ने महेंद्रगढ़ व माजराखुर्द सहित विभिन्न स्थानों पर जन्माष्टमी पर्व पर आयोजित कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए यह बात कही।

मोहल्ला सैनीपुरा में मनाए गए जन्माष्टमी पर्व पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सैनी क्षत्रिय सभा रजिस्टर्ड महेंद्रगढ़ के विस्तार एवं विकास के लिए 51 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की। गांव माजरा खुर्द में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने भीम¨सह सरपंच द्वारा प्रस्तुत मांगों को मंजूरी प्रदान की तथा विकास के लिए 21 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा भी की। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री बाबा लटूरियाजी महाराज मंदिर खातीवास आयोजित मेले, भंडारे व जागरण में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। यहां ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्तुत मांगों में जोहड़ को पक्का करवाने, चारदिवारी बनवाने, बोरवैल लगाने, मुख्य सड़क से बाबा लटूरिया तक सड़क बनवाने, खातीवास से बेरी तक की सड़क को बनवाने सहित विकास के लिए बाबा लटूरिया मंदिर कमेटी को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री के पुत्र गौतम शर्मा, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य देवेन्द्र यादव, विक्की खुडाना, पप्पल यादव, राजेश शर्मा झाड़ली सहित अनेक गांवों के सरपंच उनके साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.