Move to Jagran APP

नारनौल के डीएसपी की बेटी ने पेरू में जीते चार गोल्ड मेडल

पेरू में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित विश्व जूनियर शूटिग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में नारनौल में कार्यरत डीएसपी नरेंद्र सांगवान की बेटी रीदम सांगवान ने चार गोल्ड मेडल जीतकर हरियाणा ही नहीं अपितु देश का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 08:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 10:52 PM (IST)
नारनौल के डीएसपी की बेटी ने पेरू में जीते चार गोल्ड मेडल
नारनौल के डीएसपी की बेटी ने पेरू में जीते चार गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता,नारनौल: पेरू में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित विश्व जूनियर शूटिग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में नारनौल में कार्यरत डीएसपी नरेंद्र सांगवान की बेटी रीदम सांगवान ने चार गोल्ड मेडल जीतकर हरियाणा ही नहीं अपितु देश का नाम रोशन किया है। इतना ही नहीं दो प्रतियोगिता में तो रीदम ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के रिकार्ड भी बनाए हैं। 17 वर्षीय रीदम सांगवान इस समय फरीदाबाद के डीपीएस स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा हैं। अमेरिका में आयोजित इस प्रतियोगिता में रीदम सांगवान लड़की एवं लड़के की स्टेंडर्ड शूटिग प्रतियोगिता में सर्वाधिक अंक लेकर विश्व में प्रथम स्थान पर रही है। डीएसपी नरेंद्र सांगवान ने बताया रीदम ने 25 मीटर की स्टैंडर्ड पिस्टल, 25 मीटर रैपिड मिक्स, 10 मीटर की एयर पिस्टल टीम तथा 25 स्पो‌र्ट्स पिस्टल टीम में गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। उन्होंने बताया कि एअर पिस्टल कैटेगरी में 600 में से 577 अंक लेकर रीदम सर्वाधिक अंक लेने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। इसी प्रकार स्टैंडर्ड पिस्टल प्रतियोगिता में 600 में से 573 अंक प्राप्त किए हैं। इस प्रतियोगिता में रीदम ने लड़की एवं लड़के दोनों में विश्व में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं। रीदम की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में खुशी और जश्न का माहौल है। रीदम ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ-साथ अपने कोच विनीत कुमार को भी दिया है। रीदम ने बताया की उनके माला-पिता न केवल उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं, बल्कि खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं। रीदम के अनुसार उनके माता-पिता द्वारा किए गए हौसला अफजाई का ही परिणाम है कि आज उन्होंने विश्वस्तरीय इस प्रतियोगिता में चार गोल्ड मेडल प्राप्त करके अपने माता-पिता के साथ साथ प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। रीदम की इस उपलब्धि पर नारनौल मार्केट कमेटी के निवर्तमान चेयरमैन जेपी सैनी और बीपीएस परिवार सहित अनेक गणमान्य लोगों ने डीएसपी नरेंद्र सांगवान को बधाई दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.