Move to Jagran APP

अनैतिक व्यवहार होने पर उसे छुपाएं नहीं, शिकायत दें

जागरण संवाददाता, नारनौल : पुल बाजार स्थित आदर्श सनातन धर्मसभा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को जिला बाल संरक्षण यूनिट की तरफ से बच्चों को उनके साथ होने वाले अनैतिक व्यवहार पर उसे दबाने की बजाए उसकी शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम संयोजिक संतोष ने कायरों की तरह जुल्म सहने की बजाए उसका साहस के साथ डटकर मुकाबला करने का मूल मंत्र दिया। प्राचार्य भारत भूषण यादव ने कहा कि बच्चे जब भी किसी अध्यापक या सहपाठी के दु‌र्व्यवहार के कारण असहज महसूस करें तो वे लिखकर अपनी शिकायत विद्यालय की शिकायत व सुझाव पेटी में डाल दें। कहा कि अनेक बार बच्चा अपनी बात अध्यापक या माता-पिता को बताने में हिचकता है। इसलिए हिचकिचाहट खत्म कर इसका विरोध करें। बाल मजदूरी के बारे में बताया कि यह एक कानून अपराध है। 14 वर्ष से कम आयु के किसी भी बच्चे से दुकान या ढाबे पर काम नहीं करवा सकते। कार्यक्रम में पूनम, बबीता, सीमा, राजेश, मोनिका, विनोद, नवीन, विजय, रमेश, धीरज व मनोज अध्यापक गण मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 05:18 PM (IST)
अनैतिक व्यवहार होने पर उसे छुपाएं नहीं, शिकायत दें
अनैतिक व्यवहार होने पर उसे छुपाएं नहीं, शिकायत दें

जागरण संवाददाता, नारनौल :  पुल बाजार स्थित आदर्श सनातन धर्मसभा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को जिला बाल संरक्षण यूनिट की तरफ से बच्चों को उनके साथ होने वाले अनैतिक व्यवहार पर उसे दबाने की बजाए उसकी शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम संयोजक संतोष ने कायरों की तरह जुल्म  सहने की बजाए उसका साहस के साथ डटकर मुकाबला करने का मूल मंत्र दिया।

prime article banner

प्राचार्य भारत भूषण यादव ने कहा कि बच्चे जब भी किसी अध्यापक या सहपाठी के दु‌र्व्यवहार के कारण असहज महसूस करें तो वे लिखकर अपनी शिकायत विद्यालय की शिकायत व सुझाव पेटी में डाल दें। कहा कि अनेक  बार बच्चा अपनी बात अध्यापक या माता-पिता को बताने में हिचकता है। इसलिए हिचकिचाहट खत्म कर इसका विरोध करें। बाल मजदूरी के बारे में बताया कि यह एक कानूनी अपराध है। 14  वर्ष से कम आयु के किसी भी बच्चे से दुकान या ढाबे पर काम नहीं करवा सकते।

कार्यक्रम में पूनम, बबीता,  सीमा, राजेश, मोनिका, विनोद, नवीन, विजय, रमेश, धीरज व मनोज अध्यापक गण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.