Move to Jagran APP

हत्यारोपी दाड़ी-मूछें कटवाकर बेचता था रेलवे स्टेशन पर चाय, काबू

गत 20 जून को गांव थाना निवासी रामौतार हलवाई की हत्या की गुत्थी को सदर थाना पुलिस ने सुलझाते हुए आरोपित प्रेम ¨सह पुत्र चुन्नीलाल निवासी गहली को काबू किया है। हत्या करने के बाद आरोपित यहां से जयपुर भाग गया था व रेलवे स्टेशन पर चाय-पानी बेचता था। आरोपित ने अपनी पहचान छुपाने के लिए दाड़ी-मूछें व बाल कटवा लिए थे। आरोपित की फोटो किसी के पास नहीं होने के चलते पुलिस दो महीने तक आरोपित को काबू नहीं कर पाई थी। आरोपित प्रेम को आज मंगलवार को न्यायलय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा व वारदात में प्रयुक्त लाठी-डंडे बरामद किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 08:25 PM (IST)
हत्यारोपी दाड़ी-मूछें कटवाकर बेचता था रेलवे स्टेशन पर चाय, काबू
हत्यारोपी दाड़ी-मूछें कटवाकर बेचता था रेलवे स्टेशन पर चाय, काबू

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

गांव थाना निवासी रामौतार हलवाई की हत्या की गुत्थी को सदर थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। आरोपित प्रेम ¨सह पुत्र चुन्नीलाल निवासी गहली को काबू किया गया है। हत्या करने के बाद आरोपित यहां से जयपुर भाग गया था व रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था। आरोपित ने अपनी पहचान छुपाने के लिए दाड़ी-मूछें व बाल कटवा लिए थे। आरोपित की फोटो किसी के पास नहीं होने के चलते पुलिस दो महीने तक आरोपित को काबू नहीं कर पाई। आरोपित प्रेम को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा व वारदात में प्रयुक्त लाठी-डंडे बरामद किए जाएंगे।

विदित रहे कि गत 20 जून को गांव थाना निवासी रामौतार पुत्र मुरलीधर का शव गांव की पहाड़ी पर पड़ा मिला था। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचित करने पर सदर पुलिस एवं डीएसपी महेश शर्मा ने घटनास्थल का दौरा किया था। मृतक की पहचान गांव के ही करीब 60 वर्षीय राम अवतार हलवाई के रूप में हुई थी। मृतक के हाथ टूटे हैं और उसको सिर में चोट लगी हुई थी। परिजनों ने मंदिर के महंत प्रेमनाथ पर हत्या का शक जाहिर किया था। सदर थाना पुलिस ने हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की थी।

---------------

परिजनों का शक सही निकला

परिजनों ने मंदिर के महंत प्रेमनाथ पर हत्या का शक जताया था। परिजनों बताया था कि रामौतार के हाथ तोड़कर पत्थर आदि सिर में मारकर हत्या की है। महंत प्रेमनाथ गांव गहली का रहने वाला है और वह सुबह से गायब था। जांच पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया तो परिजनों की बात सही निकली व आखिर हत्यारोपी मंदिर का महंत ही निकला।

-------------

शराब के नशे में गाली देना बनी हत्या का कारण

पुलिस द्वारा काबू किए गए आरोपित प्रेम ने पूछताछ में बताया 20 जून की रात को रामअवतार व वह शराब पी रहे थे। किसी बात को लेकर रामअवतार व उसके बीच गाली-गलौज हो गई। इसी के चलते शराब के नशे में प्रेम ने पास पड़े लाठी मार-मार कर प्रेम की हत्या कर दी थी। उसके बाद वह ट्रेन में बैठकर जयपुर चला गया। पुलिस पूछताछ में आरोपित प्रेम ने बताया हत्या करने के बाद वह सुबह जल्दी ही जयपुर पहुंच गया था। वह पहले जयपुर रेलवे स्टेशन पर कार्य करता था। इसके बाद वह ठेकेदार के पास पहुंचा तो उसने रख लिया व कार्य शुरू कर दिया।

---------------

निजामपुर रेलवे स्टेशन से किया काबू

किसी व्यक्ति के पास महाराज की फोटो नहीं थी। जिसका हत्यारोपी महाराज ने भी पूरा फायदा उठाया। महाराज देर शाम निजामपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा तो पुलिस को सूचना मिली। पुलिस तुरंत ही महाराज को काबू करने के लिए दो-तीन ग्रामीणों को साथ लेकर पहुंच गई। ग्रामीणों ने कुछ संदेह के आधार पर प्रेम की बमुश्किल से पहचाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.