Move to Jagran APP

एनसीसी कैंप में नहीं भेजे जाने के विरोध में कैडेट्स ने कॉलेज गेट पर जड़ा ताला, हंगामा

कैंप में नहीं भेजे जाने के विरोध में एनसीसी के कैडेट्स ने राजकीय महाविद्यालय के गेट को ताला जड़ दिया। कैडेट्स के साथ कॉलेज के अन्य विद्यार्थी आ गए। विद्यार्थियों ने ताला लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। गेट पर ताला जड़ने की सूचना पाकर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे व नायाब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। कैडेट्स को समझाने की कोशिश की लेकिन विद्यार्थी भी उनके समर्थन में आ गए व हंगामा कर दिया। आखिर में चार घंटे समझाने के बाद कैडेट्स मान गए व गेट का ताला खोल दिया। आखिर में कैडेट्स को कैंप भी भेज दिया गया। धरना आशीष कुमार एनसीसी का वरिष्ठ कैडेट्स व योगेश कुमार कॉलेज प्रधान की अध्यक्षता में किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 07:19 PM (IST)
एनसीसी कैंप में नहीं भेजे जाने के विरोध में कैडेट्स ने कॉलेज गेट पर जड़ा ताला, हंगामा
एनसीसी कैंप में नहीं भेजे जाने के विरोध में कैडेट्स ने कॉलेज गेट पर जड़ा ताला, हंगामा

संवाद सहयोगी, कनीना :

loksabha election banner

एनसीसी कैंप में नहीं भेजे जाने के विरोध में एनसीसी के कैडेट्स ने राजकीय महाविद्यालय कनीना के गेट को ताला जड़ दिया। कैडेट्स के साथ कॉलेज के अन्य विद्यार्थी भी आ गए। विद्यार्थियों ने ताला लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। गेट पर ताला जड़ने की सूचना पाकर थाना प्रभारी व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। कैडेट्स को समझाने की कोशिश की, लेकिन अन्य विद्यार्थी भी कैडेट के समर्थन में आने से हंगामा खड़ा हो गया। आखिरकार करीब चार घंटे उपरांत समझाने पर विद्यार्थी मान गए व गेट का ताला खोल दिया। कैडेट्स को भी कैंप भेज दिया गया। धरना आशीष कुमार एनसीसी का वरिष्ठ कैडेट्स व योगेश कुमार कॉलेज प्रधान की अध्यक्षता में किया गया।

कनीना एनसीसी 41 कैडेट्स जिनमें ए, बी व सी सर्टिफिकेट से संबंधित थे, का कैंप अभी तक बाहर नहीं भेजा गया है। कैंप न लगने के चलते उन्हें सी सर्टिफिकेट से वंचित होना पड़ता। जब कैडेट्स को पता चला कि उनका कैंप सस्पेंड कर दिया गया है तो उन्होंने कालेज गेट पर ताला जड़कर धरना शुरू कर दिया। ऐसे में अन्य विद्यार्थियों में भी रोष पनपा और कॉलेज के मुख्य द्वार पर धरना दे रहे कैडेट्स के समर्थन में बैठ गए। इस कारण गेट पर काफी हंगामेदार स्थिति रही। लेक्चरर को भी वाहन अंदर ले जाने से विद्यार्थियों ने रोक दिया।

बता दें कि कनीना कॉलेज का अक्टूबर 2018 में कैंप लगना था, जो नहीं लगा। एएनओ घनश्याम प्राध्यापक को बनाया गया था। एनसीसी बटालियन नारनौल के बाबू की मानें तो उनका कहना है कि कॉलेज की ओर से कमी रहने पर कैंप सस्पेंड किया गया, वहीं कनीना कॉलेज के एएनओ घनश्याम प्राध्यापक का कहना है कि उन्हें अस्थाई तौर पर कार्यभार दिया गया है। कोई स्थाई एएनओ न होना समस्या का कारण है।

बाद में गेट पर ताला जड़ने की सूचना पाकर नायब तहसीलदार महेंद्र ¨सह, एसएचओ कैलाश सोनी, पुलिस चौकी इंचार्ज गो¨वद एएसआइ सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और कैडेट्स को समझाया। कैडेट्स पहले तो आश्वासन लिखित में देने की मांग करते रहे।

चार घंटे धरने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों एवं कॉलेज प्रशासन से बात करके समस्या का हल भी निकाल दिया। 19 कैडेट्स जो बी सर्टिफिकेट से संबंधित थे, को फरीदाबाद, जबकि सी सर्टिफिकेट से संबंधित 11 कैडेट्स को रोपड़ कैंप में भेज दिया। तत्पश्चात परीक्षा आयोजित कर उन्हें सर्टिफिकेट दी जाएगी। तब जाकर कैडेट्स गेट का ताला खोला व प्रशासन ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.