Move to Jagran APP

परिवार को कमरे में बंदकर लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

जिला हेड क्वार्टर से मात्र आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव बाछौद में अज्ञात चोरों ने तांडव मचाते हुए घर के अंदर सो रहे परिवार के सदस्यों को कमरों में बंद कर करीब 15 तोले सोने के आभूषण जिसमें गले का हार, सोने की चैन, टापस, सोने की चूड़ी, अंगुठी शामिल थी। इसके साथ करीब आधा किलोग्राम चांदी के आभूषण, 55 हजार रुपये की नकदी, 20 किलोग्राम घी, सूट व साड़ियां तक चोरी कर ले गए। घटना से पर्दा सुबह उठा जब परिवार के सदस्यों ने बाहर आने के लिए दरवाजा खोला तो वे कमरों में ही कैद थे। किसी तरह परिवार के एक सदस्य ने दरवाजा खोला व परिवार को बाहर निकाला। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ¨फगर ¨प्रट एक्सपर्ट बुला जांच की। वहीं पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर छानबीन शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 08:10 PM (IST)
परिवार को कमरे में बंदकर लाखों के जेवरात व नकदी चोरी
परिवार को कमरे में बंदकर लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

जिला हेड क्वार्टर से मात्र आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव बाछौद में अज्ञात चोरों ने तांडव मचाते हुए घर के अंदर सो रहे परिवार के सदस्यों को कमरों में बंदकर करीब 15 तोले सोने के आभूषण जिसमें गले का हार, सोने की चैन, टाप्स, सोने की चूड़ी, अंगूठी शामिल थी। इसके साथ करीब आधा किलोग्राम चांदी के आभूषण, 55 हजार रुपये की नकदी, 20 किलोग्राम घी, सूट व साड़ियां तक चोरी कर ले गए। घटना से पर्दा सुबह उठा जब परिवार के सदस्यों ने बाहर आने के लिए दरवाजा खोला तो वे कमरों में ही कैद थे। किसी तरह परिवार के एक सदस्य ने दरवाजा खोला व परिवार को बाहर निकाला। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ¨फगर ¨प्रट एक्सपर्ट बुला जांच की। वहीं पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर छानबीन शुरू कर दी है।

शनिवार को गांव बाछौद निवासी मदनलाल पुत्र मोतीलाल अपने घर पर परिवार के सदस्यों सहित सोया हुआ था। सभी अपने-अपने कमरों में सोए हुए थे। देर रात अज्ञात चोर घर के अंदर घुस गए व परिवार के सदस्यों के कमरों को बाहर से बंद कर दिया। अज्ञात चोरों ने कमरे का ताला तोड़ लिया व कमरे में रखी दो संदूक व अलमारी के तालों को भी तोड़ लिया। इसके बाद चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। चोर संदूक व अलमारी में रखे चार तोले का सोने का हार, तीन तोले की दो चूड़ी, चार तोले की वजनी दो सोने की चैन, आधे तोले के टाप्स, चार सोने की अंगूठी जिसमें तीन महिलाओं व एक पुरुष की अंगूठी शामिल है जिसका वजन करीब तीन तोले, झुमकी करीब दो तोले की थी। इसके साथ करीब आधा किलोग्राम चांदी के आभूषण जिसमें चांदी के सिक्के आदि भी शामिल थे। वहीं चोर अलमारी में रखी 55 हजार रुपये की नकदी, 20 किलोग्राम घी, महंगी साड़ी, सूट व इंपोर्टेड कंबल चोरी कर ले गए।

घटना से पर्दा सुबह करीब पांच बजे उठा जब मदनपाल पुत्र मोतीलाल उठा तो उसके कमरे के दरवाजे को कपड़े से बांधा हुआ था। उसने परिवार के सदस्यों को आवाज लगाई तो पीड़ित की मां ललिता देवी ने कहा उसका भी कमरा बंद है। पीड़ित मदनलाल ने किसी तरह कपड़े को खोला व कमरे से बाहर आया व परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला। पीड़ित ने देखा तो घर का सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। पीड़ित परिवार को समझने में देर नहीं लगी कि घर में चोरी हुई है। पीड़ित परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची व मौका मुआयना किया। पुलिस ने ¨फगर ¨प्रट एक्सपर्ट को बुलाया व ¨प्रट लिए।

-------------------

लेट पहुंची पुलिस :

पीड़ित मदनलाल ने बताया कि सूचना देने के बाद पुलिस करीब दो घंटे बाद पहुंची। उन्होंने बताया कि उसने करीब सात बजे पुलिस कंट्रोल रूम को चोरी की घटना सूचना दी थी। लेकिन पुलिस सूचना देने के बाद करीब 11 बजे पहुंची। वहीं लोगों ने बताया कि कभी भी पुलिस सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचती है। यह पुलिस की कोई पहली घटना नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.