Move to Jagran APP

भुवन्या ने बनाया सबसे सुंदर तिरंगा

बीआर विद्यालय सेहलंग में आनलाइन प्रतियोगिता हुई। विद्यालय में विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस स्पर्धा को तीन समूहों में विभाजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:13 PM (IST)
भुवन्या ने बनाया सबसे सुंदर तिरंगा
भुवन्या ने बनाया सबसे सुंदर तिरंगा

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: बीआर विद्यालय सेहलंग में आनलाइन प्रतियोगिता हुई। विद्यालय में विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस स्पर्धा को तीन समूहों में विभाजित किया गया।

loksabha election banner

प्रथम समूह में कक्षा एलकेजी से दूसरी के विद्यार्थियों राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बनाया। दूसरे समूह में कक्षा तीसरी से पांचवी के विद्यार्थियों ने तिरंगा बनाया। तीसरे समूह में कक्षा छठी 9वी और 11वीं के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसका विषय देशभक्ति के नारे लिखना शहीदों के चित्र बनाने में भाग लिया। प्रथम समूह से कक्षा एलकेजी से भुवन्या पुत्री घनश्याम ने प्रथम, महक पुत्री अरविन्द ने द्वितीय व देवेंदर पुत्र गजेंद्र ने तृतीय स्थान, कक्षा यूकेजी से इशिका पुत्री रमेश ने प्रथम, सगुन पुत्री अरुण ने द्वितीय व अयान पुत्र इकबाल ने तृतीय स्थान, कक्षा पहली से मान्शी पुत्री हरीश ने प्रथम, प्रीती पुत्री अशोक ने द्वितीय व याशिका पुत्री हरीश ने तृतीय स्थान, कक्षा दूसरी से विक्रांत पुत्र प्रवीण ने प्रथम, भविष्य पुत्र सन्नी ने द्वितीय व अक्षत पुत्र कृष्ण ने तृतीय स्थान, कक्षा तीसरी से दीया पुत्री धीरज ने प्रथम, आरव पुत्र हरीश ने द्वितीय व ईश्ना पुत्री अरुण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा चौथी से निकिता पुत्री सतेंद्र ने प्रथम, जितेश पुत्र सुरेंद्र ने द्वितीय व समर पुत्र पवन ने तृतीय स्थान। कक्षा पांचवी से रितिक पुत्र राममेहर ने प्रथम, चिराग पुत्र अजित ने द्वितीय व वीरेन पुत्र अमरजीत ने तृतीय स्थान, कक्षा आंठवी से तन्नू ने प्रथम कक्षा नौवीं से अन्नवी से द्वितीय व कक्षा सातवीं से हिमांशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य राममोहन वशिष्ठ ने बच्चों को आपसी भेदभाव मिटाने और भाईचारे की भावना बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के चेयरमैन हरीश भारद्वाज ने बच्चों को प्रेरणा स्वरूप शहीदों के बलिदान को साकार करने के लिए संकल्पबद्ध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.